Image Slider

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में सरफराज खान ने 150 रन की शानदार पारी खेली. इस बेहतरीन पारी के बाद भी उनके दूसरे मैच में खेलने को लेकर संशय बना हुआ है. शुभमन गिल की जगह पर वो पहले मुकाबले में खेले थे, अब उनकी वापसी के बाद इस खिलाड़ी के खेलने ना खेलने की चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा ऐसा पहले भी हो चुका है. करुण नायर तिहरा शतक बनाने के बाद अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए थे.

भारतीय क्रिकेट टीम को बेंगलुरु टेस्ट में न्यूज़ीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत की पहली पारी में 46 रन पर सिमट गई थी. दूसरी पारी में वापसी करते हुए टीम ने 462 रन बनाए. इस पारी में सरफराज खान ने 195 गेंद पर 150 रन बनाए जिसमें 18 चौके और तीन छक्के शामिल थे.

सरफराज को बेंगलुरु टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी क्योंकि शुभमन गिल गर्दन में खिंचाव के कारण बाहर हो गए थे. इस मैच के खत्म होने के बाद उनको बेंगलुरु में बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते हुए देखा गया. दूसरे टेस्ट में गिल की वापसी तय मानी जा रही है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने सवाल है कि केएल राहुल या सरफराज में से किसे बाहर किया जाएगा जिससे गिल को टीम में शामिल किया जा सके?

इस बारे में पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने करुण नायर की याद दिलाते हुए बताया कि कैसे वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के दूसरे तिहरे शतकवीर को 2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 303 नाबाद रन बनाने के बाद भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. उनको अजिंक्य रहाणे की जगह खेलाया गया था और रहाणे की वापसी के बाद नायर को बाहर कर दिया गया.

चोपड़ा ने जियो सिनेमा पर कहा, “एक थ्योरी है, करुण नायर ने 300 रन बनाए, लेकिन अगले मैच में उन्हें बाहर कर दिया गया, क्यों? क्योंकि वह उस मैच में अजिंक्य रहाणे की जगह खेल रहे थे और रहाणे की वापसी के साथ नायर को बाहर कर दिया गया. एक खिलाड़ी का टेस्ट करियर जो शायद और अच्छा हो सकता था…नहीं हुआ. इस थ्योरी के मुताबिक सरफराज को बाहर बैठना पड़ेगा, लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होगा. भारतीय क्रिकेट में एक और महत्वपूर्ण चीज है – बाहरी शोर – और यह फिलहाल सरफराज के पक्ष में है,”

Tags: Aakash Chopra, Ajinkya Rahane, India vs new zealand, Karun Nair, Sarfaraz Khan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||