Image Slider

मुंबई. फिल्म सेलिब्रिटी पिछले कई सालों से पान-मसाला गुटखे का विज्ञापन कर ट्रोल हो रहे हैं. अजय देवगन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार समेत कई कलाकार इसे लेकर ट्रोल भी हुए. अमिताभ बच्चन ने विज्ञापन के बाद माफी भी मांगी. अब खबर है इंडस्ट्री में 4 दशक पूरे करने वाले अनिल कपूर ने एक पान-मसाला विज्ञापन को रिजेक्ट कर दिया. इस विज्ञापन के लिए उन्हें 10 करोड़ रुपए ऑफर किए गए थे. रिपोर्ट में बताया गया कि अनिल ने इस ऑफर को ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें लगा कि ऑडियंस के प्रति उनकी ज़िम्मेदारी है.

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, अनिल कपूर को पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन करने के लिए 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया था. अनिल ने तुरंत इस ऑफर को ठुकरा दिया. रिपोर्ट में अनिल के एक करीबी सूत्र के हवाले से कहा गया है, “अनिल कपूर को एक प्रमुख पान मसाला कंपनी ने एक अट्रैक्टिव ऑफर दिया था.”

2 शादी कर पछता रहीं ‘दबंग 3’ एक्ट्रेस, ‘बिग बॉस 18’ से बाहर आकर बताई लाइफ की गलतियां, बच्चों की परवरिश…

सूत्र ने आगे कहा, “लेकिन अनिल कपूर ने तुरंत मना कर दिया. उनका मानना ​​है कि उनके फैंस और ऑडियंस के प्रति उनकी ज़िम्मेदारी है और वे पैसों की परवाह किए बिना ऐसे प्रोडक्ट्स का विज्ञापन नहीं करना चाहते जो संभावित रूप से लोगों की हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकते हैं.” पिछले कुछ सालों में कपूर उन ब्रैंड्स के बारे में सजग हो गए हैं, जिनके साथ वे जुड़ना चाहते हैं.

कार्तिक आर्यन-जॉन अब्राहम जैसे कलाकार पहले ही कर चुके मना

अनिल कपूर ने हमेशा स्वस्थ रहने और हेल्दी खाने को बढ़ावा दिया है. वे अपनी वैल्यू को पैसों से ऊपर रखते हैं. वे ब्रांड एंडोर्समेंट को सावधानी से चुनते हैं. हाल के दिनों में, कार्तिक आर्यन और जॉन अब्राहम जैसी हस्तियों ने भी तंबाकू उत्पादों का विज्ञापन करने से इनकार कर दिया है.

अमिताभ बच्चन-अक्षय कुमार ने मांगी थी माफी

इससे पहले अजय देवगन, अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसी हस्तियां लोकप्रिय पान मसाला विज्ञापनों से जुड़ी हुई हैं. इन अभिनेताओं को ब्रांडों का समर्थन करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा. अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन ने आलोचना के बाद माफ़ी मांगी थी और वादा किया था कि वह फिर कभी पान मसाला का समर्थन नहीं करेंगे.

Tags: Anil kapoor, Special Project

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||