Image Slider

आजमगढ़: जनपद में खेलकूद और स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए पांच नए स्टेडियमों की सौगात मिलने जा रही है. 40 करोड़ की लागत से 5 मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा. स्टेडियम बनाने के लिए पांच विकास खंडों में भूमि का चयन कर लिया गया है. भूमि उपलब्ध होने पर जिला प्रशासन ने स्टेडियम बनाए जाने के लिए शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है. शासन से धन स्वीकृति मिलने के बाद स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

ग्रामीण क्षेत्रों में खेलकूद को मिलेगा बढ़ावा
ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों की प्रतिभा को मुख्य पटल तक लाने के लिए एवं उनके खेलकूद के कौशल को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए सभी विकास खंडों में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जाना है, जिससे खिलाड़ी ब्लॉक स्तर पर बने स्टेडियम में अधिक से अधिक प्रैक्टिस कर सकें और अपनी प्रतिभा को निखार सकें. इससे देश और विदेश में जिले का नाम रोशन हो सकेगा.

मिनी स्टेडियमों के निर्माण की आवश्यकता
मिनी स्टेडियमों के निर्माण के लिए सभी ब्लॉकों में काम से कम 7 एकड़ की भूमि की आवश्यकता है, जिसके लिए भूमि का चयन किया जा चुका है. प्रस्तावित मिनी स्टेडियम में मल्टीपर्पज हाल, स्ट्रोक, चारदीवारी, और फुटबॉल ग्राउंड का निर्माण कराया जाएगा. शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन एवं जिला युवा कल्याण विभाग की मदद से सभी ब्लॉकों में मिनी स्टेडियम के लिए भूमि का चयन किया गया है. वहीं, राजस्व विभाग ने जिले में पांच विकास खंडों में मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करा दी है.

यहां बनेगा मिनी स्टेडियम
मेहनगर ब्लॉक के गिनहापुर पालना विकासखंड क्षेत्र के परसौली गांव में, पवई विकासखंड क्षेत्र के बसही अशरफ, महाराजगंज विकासखंड क्षेत्र के देवारा जदीद, और रानी की सराय क्षेत्र के गंभीर वन गांव में स्टेडियम के लिए राजस्व विभाग की ओर से मिनी स्टेडियम के लिए जमीन दी गई है. मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए जो प्रस्ताव तैयार किया गया है, उसके मुताबिक पांचों स्टेडियमों को बनाने में कुल 40 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च होगी. जिला युवा कल्याण अधिकारी सुल्तान सिंह ने बताया कि जिले के पांच विकास खंडों में मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए विभाग की तरफ से 40 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है. धनराशि की स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण का काम शुरू कराया जाएगा.

Tags: Azamgarh news, Local18, Special Project, UP news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||