Image Slider

मनीष सिसोदिया
– फोटो : X/AAP

विस्तार


आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, “वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन दिल्ली में मेरा पसंदीदा कार्यक्रम है। मैं हर साल इसमें भाग लेने की कोशिश करता हूं। यह सिर्फ फिटनेस के बारे में नहीं है, बल्कि सामुदायिक गतिशीलता और भागीदारी के लिए महत्वपूर्ण है। यह ऊर्जा देता है जब 36,000 लोग आते हैं। पूरे देश से, कश्मीर से कन्याकुमारी तक इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आते हैं।”

Trending Videos

 

दिल्ली के प्रदूषण के मुद्दे पर मनीष सिसोदिया ने कहा, “प्रदूषण एक मुद्दा है। धूल से लेकर पराली तक हर चीज एक समस्या पैदा करती है। जब लोग फिट होते हैं तो वे प्रदूषण में अपने योगदान के बारे में अधिक जागरूक होते हैं और इसे कम करने की कोशिश करते हैं।”

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में ग्रीन वॉर रूम से प्रदूषण पर निगरानी हो रही है। कई दूसरी तरह के काम भी हो रहे हैं। इसमें धूल रोधी अभियान, बायो डीकम्पोजर का छिड़काव, पौधरोपण अभियान, मोबाइल एंटी स्मॉग गन समेत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ अलग-अलग विभागों की 523 टीमें ऐसी हर जगह की जांच कर रही हैं, जहां से धूल उड़ सकती है। निर्माण स्थलों के लिए 14 सूत्रीय नियम लागू है। सात नवंबर तक चलने वाले इस अभियान में जहां भी कोई धूल रोकने के नियम का पालन नहीं करेगा, उस पर कानूनी कार्रवाई की होगी। इसके बाद भी अगर निर्माण एजेंसी नहीं मानी तो निर्माण स्थल ही बंद कर दिया जाएगा।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||