Image Slider

-11 नए सामुदायिक केंद्रों का निर्माण हो रहा, प्रोजेक्ट विभाग को निर्माण जल्द पूरा करने के दिए निर्देश
-सामुदायिक केंद्र बनकर तैयार हो जाने पर शादी व अन्य कार्यक्रमों के आयोजन में आसानी होगी

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार आम जन के लिए तमाम योजनाएं बनाई हैं। उन पर अमल भी किया जा रहा है। शहर के डेल्टा-थ्री, ईटा-वन व ज्यू-टू सहित 11 सेक्टरों के निवासियों को अगले कुछ माह में सामुदायिक केंद्र की सौगात मिल जाएगी। लगभग 21.50 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इन सामुदायिक केंद्रों का निर्माण अंतिम चरण में है। कुछ इस साल के अंत तक जबकि कुछ का काम अगले साल मार्च तक पूरा हो जाएगा। सीईओ ने निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

सामुदायिक केंद्रों के बनकर तैयार हो जाने पर सेक्टरवासियों कार्यक्रमों के आयोजन के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। दरअसल शहर के कई आवासीय सेक्टरों में अब तक सामुदायिक केंद्र की सुविधा उपलब्ध नहीं है। इससे सेक्टरवासियों को कार्यक्रमों के आयोजन में दिक्कत होती है। इस समस्या को देखते हुए प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी ने परियोजना विभाग को निर्देश दिए हैं कि जिन सेक्टरों में सामुदायिक केंद्र नहीं है, वहां नए सामुदायिक केंद्र का निर्माण किया जाए,और जहां पहले से बने हैं, लेकिन जर्जर हो गए हैं, उनकी मरम्मत की जाए। सीईओ के निर्देश पर परियोजना विभाग के वर्क सर्किल- 5 व 6 में 11 सेक्टर में सामुदायिक केंद्रों का निर्माण कराया जा रहा है। प्राधिकरण के अधिकारी के मुताबिक सेक्टर ओमिक्रॉन वन-ए, ज्यू- वन, ज्यू- टू, ज्यू-थ्री, ईटा- वन, जीटा-वन, डेल्टा-थ्री, सेक्टर- 37, सेक्टर-36, पाई-वन और स्वर्णनगरी में सामदायिक केंद्रों का निर्माण तेजी से चल रहा है। इसमें सेक्टर ईटा-वन, जीटा-वन, डेल्टा- थ्री, सेक्टर- 37, सेक्टर- 36, पाई वन और स्वर्णनगरी में निर्माणाधीन सामुदायिक केंद्र के इस साल के अंत तक बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है।

इनका मार्च में पूरा हो काम
सेक्टर ओमीक्रॉन वन ए, ज्यू वन, ज्यू टू व ज्यू थ्री में निर्माणाधीन सामुदायिक केंद्रों का निर्माण मार्च 2025 में पूरा करने का लक्ष्य है। ये सामुदायिक केंद्र दो मंजिला बन रहे हैं। भूतल पर लॉबी, पार्टी हॉल, किचन, स्टोर, एक रूम और लेडीज व जेंट्स ट्वॉयलेट और प्रथम तल पर लॉबी, लाइब्रेरी और लेडीज व जेंट्स ट्वॉयलेट की सुविधा होगी। इसके अलावा हर सामुदायिक केंद्र में लगभग 50 वाहनों के पार्किंग की भी व्यवस्था होगी।

यहां बन रहे सामुदायिक केंद्र-
ओमीक्रॉन वन-ए, ज्यू वन,ज्यू टू,ज्यू थ्री, ईटा वन, जीटा वन,डेल्टा थ्री, सेक्टर 37, सेक्टर 36, पाई वन, स्वर्णनगरी।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||