Image Slider

demo pic
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


अलीपुर के जिंदपुर इलाके में सोमवार सुबह खुले नाले में गिरने से पांच साल के बच्चे की मौत हो गई। उसकी शिनाख्त राहुल कुमार साहू के रूप में हुई है। घटना के समय उसके परिजन कबाड़ी वाले की दुकान पर मौजूद थे जबकि बच्चा गली में खेलते हुए नाले में गिर गया। जब तक इस बात का पता चला बच्चे की पानी में डूबने से मौत हो गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। नाला सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण विभाग का है। अलीपुर थाना पुलिस ने लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Trending Videos

मृत बच्चा अपने परिजनों के साथ अलीपुर के सुंगरपुर गांव में रहता था। परिवार में उसके पिता बच्चा बाबू साहू, मां, तीन बहन और एक बड़ा भाई है। मूलत: बिहार के रहने वाले बाबू साहू ने बताया कि वह और उनकी पत्नी कबाड़ बीनने का काम करते हैं। सोमवार सुबह 11:30 बजे वह अपनी पत्नी और राहुल को लेकर जिंदपुर के एक कबाड़ी के पास गए थे। कबाड़ बेचने के दौरान दंपती दुकानदार से बातचीत करने लगे।

इसी दौरान उनका बेटा खेलते खेलते वहां से चला गया। बच्चे को गायब देखकर उन्होंने उसकी तलाश शुरू की। काफी तलाश के बाद बेटा नहीं मिला। आस पास के लोगों ने नाले में तलाश शुरू की। राहुल नाले में डूबा हुआ मिला। स्थानीय लोगोें की मदद से बेटे को नाले से निकालने के बाद उसे राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद से परिवार में मातम

घटना के बाद से परिवार में मातम पसरा हुआ है। बच्चे के पिता ने बताया कि उसकी तीन बेटियों के बाद दो बेटा है। बड़ा वाला बेटा मानसिक रूप से बीमार है। उनका छोटा बेटा पढ़ने में काफी तेज था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि घटना के लिए नाले के निर्माण कार्य कर रहे लोग दोषी हैं। इन्होंने दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही परिवार ने सरकार से आर्थिक मदद की भी मांग की है। 

एक साल से चल रहा निर्माण 

स्थानीय लोगों का कहना है कि पांच किलोमीटर लंबे नाले का निर्माण कार्य एक साल से चल रहा है। नाला मुखमेलपुर गांव से शुरू होकर जीटी करनाल रोड स्थित नाले में मिलता है। नाला पांच फीट गहरा और तीन फीट चौड़ा है। लोगों ने बताया कि नाला कई जगहों पर खुला हुआ है। जिसकी वजह से बच्चा उसमें गिरा हैै।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||