Image Slider





डीएम इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता और नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक की उपस्थिति में हुई बैठक में जीडीए, नगर निगम, यूपीसीडा और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में शाहदरा ड्रेन के ओवरफ्लो होने की समस्या के स्थाई समाधान को लेकर चर्चा की गई। तुलसी निकेतन से होते हुए शाहदरा तक जाने वाले ड्रेनेज के डायवर्जन की योजना बनाई गई है।

गाजियाबाद। साहिबाबाद क्षेत्र की ड्रेनेज समस्या के निस्तारण को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। डीएम इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता और नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक की उपस्थिति में हुई बैठक में जीडीए, नगर निगम, यूपीसीडा और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में शाहदरा ड्रेन के ओवरफ्लो होने की समस्या के स्थाई समाधान को लेकर चर्चा की गई। तुलसी निकेतन से होते हुए शाहदरा तक जाने वाले ड्रेनेज के डायवर्जन की योजना बनाई गई है। DM Meeting, Collectorate, drainage problem, Sahibabad area, ghaziabad drainage problem

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बताया कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण और गाजियाबाद नगर निगम जलकल विभाग की टीम को संयुक्त सर्वे करने को कहा गया है। शॉर्ट टर्म प्रोग्राम बनाते हुए ड्रेन के ओवरफ्लो की रोकथाम के लिए कार्य करने की निर्देश दिए गए हैं। यूपीपीसीबी के अधिकारियों को औद्योगिक क्षेत्र में निरीक्षण कर बिना जल शोधित किये इंडस्ट्रियल वेस्ट को ड्रेनेज में बहाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

बैठक के दौरान साहिबाबाद की ड्रेनेज व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सभी विभागों को संयुक्त रूप से कार्य करने के लिए कहा गया है। जिसमें गाजियाबाद नगर निगम की अहम भूमिका तय करते हुए साहिबाबाद की ड्रेनेज व्यवस्था को बेहतर करने के लिए प्रत्येक सप्ताह रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। बृज विहार व अन्य क्षेत्र में डैमेज लाइनों को शीघ्र व्यवस्थित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। जल निगम के चीफ आर. के. पंकज ने जानकारी दी कि बृज विहार की 237 मीटर,1400 एमएम की लाइन को दुरुस्त करने के लिए टीम को लगाया गया है।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||