Image Slider

नई दिल्ली. शाहरुख खान-काजोल, रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित-अनिल कपूर सहित बॉलीवुड की कई ऐसे जोड़ियां हैं जिनपर मेकर्स ने कई बार दांव लगाया है. फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि अगर कोई जोड़ी हिट होती है, तो फिल्ममेकर्स बार-बार उनके साथ ही काम करना चाहते हैं. साल 1996 में फिल्म ‘जान’ आई थी जिसमें अजय देवगन-ट्विंकल खन्ना एक साथ नजर आए थे. इन दोनों की फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त हिट थी. दर्शकों ने इसे खूब प्यार दिया था.

फिल्म ‘जान’ में अमरीश पुरी और लिबी राणा जैसे दिग्गज भी नजर आए थे. राज कंवर के निर्देशन में बनी फिल्म ने जबरदस्त सफलता हासिल की थी. इसकी कामयाबी को देखते हुए डायरेक्टर ने दोबारा इस जोड़ी पर दांव लगाया था, लेकिन इस बार उनके हाथ निराशा ही आई. ‘जान’ के बाद डायरेक्टर ने अजय देवगन और ट्विंकल खन्ना के साथ ‘इतिहास’ बनाई जो बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी.

नहीं दोहरा पाए ‘इतिहास’
‘जान’ की सफलता के बाद राज कंवर ने एक साल के अंदर ही इस जोड़ी के साथ फिल्म ‘इतिहास’ को बड़े पर्दे पर उतारा था. इसको देख दर्शकों ने खुदको ठगा हुआ माना था. कई लोगों का मानना था कि निर्देशक ने जल्दबाजी में वही कंटेंट फिर से पेश कर दिया था. उन्होंने लगभग उसी स्टोरीलाइन और प्लॉट को नए गानों के साथ पर्दे पर उतारा था जो दर्शकों का रास नहीं आया.

ट्विंकल खन्ना ने छोड़ी इंडस्ट्री
साल 1997 की फिल्म ‘इतिहास’ से न सिर्फ मेकर्स के करोड़ों रुपए डूबाए थे बल्कि साथ ही लीड एक्टर्स का करियर भी दांव पर लग गया था. अजय देवगन और ट्विंकल खन्ना का करियर भी डगमगाने लगा था. जहां अजय देवगन ने वक्त के साथ अपने करियर को संभाला. अब वह जल्द ही रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सिंघम अगेन’ लेकर आ रहे हैं. वहीं ट्विंकल खन्ना ने फिल्मों में बैक-टू-बैक फ्लॉप होने के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी.

Tags: Ajay Devgn, Entertainment news., Twinkle khanna

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||