Image Slider

10 दिवसीय नवरात्रि महोत्सव को लेकर नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने मदिर प्रबंधकों एवं आयोजकों के साथ की बैठक। बैठक के दौरान जो सुझाव एवं मांग की गई उसे पूरा करने के लिए निगम अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई। त्यौहार के दौरान सभी निगम अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग, प्रकाश विभाग और जलकल विभाग को विशेष रूप से अलर्ट मोड में रखा जाएगा।

गाजियाबाद। त्यौहार के दौरान शहर में सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था के साथ ही अन्य सभी प्रकार के इंतजाम रहें इसको लेकर गाजियाबाद नगर निगम ने तैयारी पूरी कर ली है। मंगलवार को नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने मंदिरों के महंत, पुजारियों, मंदिर प्रबंधकों एवं अन्य धार्मिक आयोजकों के साथ बैठक कर उन्हें तैयारियों से अवगत कराया। बैठक के दौरान जो सुझाव एवं मांग की गई उसे पूरा करने के लिए निगम अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई। त्यौहार के दौरान सभी निगम अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग, प्रकाश विभाग और जलकल विभाग को विशेष रूप से अलर्ट मोड में रखा जाएगा।

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा शहर के सभी प्राचीन मंदिरों के आस-पास सफाई के विशेष इंतजाम किए गए हैं। मंदिरों के आसपास प्रकाश व्यवस्था दुरूस्त होगी। दिल्ली गेट स्थित देवी मंदिर, दूधेश्वरनाथ मंदिर, मोहन नगर देवी मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों के पास सफाई निरीक्षक की लगातार ड्यूटी रहेगी। मंदिर एवं धार्मिक स्थलों के अलावा शहर के अन्य हिस्सों में साफ सफाई के विशेष इंतजाम किये गये हैं। सड़कों पर जहां भी गड्ढे हैं वहां तत्काल पैचवर्क किया जा रहा है। टैंकरों के जरिए पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सड़कों पर पानी का छिड़काव भी किया जा रहा है। नगर आयुक्त ने रोजाना फॉगिंग करने का निर्देश दिया है।

अपर नगर आयुक्त अरूण कुमार यादव ने बताया कि सभी विभाग के अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित कार्य कराने के निर्देश दिए गए हैं। मंदिरों के बाहर साफ-सफाई शुरू करा दी गई है। मंदिर के प्रबंधक और पुजारी से अधिकारी लगातार संपर्क में रहेंगे। धार्मिक आयोजन स्थलों के आस-पास पानी के टैंकर और डस्टबिन की व्यवस्था भी कराई जा रही है। नवरात्रों में 10 दिन विशेष रूप से काम किया जाएगा।

श्रद्धालुओं से स्वच्छता की अपील

3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक चलने वाले नवरात्रि त्यौहार एवं रामलीला में लाखों की संख्या में श्रद्धालु विभिन्न आयोजन स्थलों पर पहुंचेंगे। नगर निगम द्वारा श्रद्धालुओं से स्वच्छता में सहयोग की अपील की है। नगर निगम द्वारा सभी तरह के इंतजाम किये गये हैं ऐसे में श्रद्धालु सहयोग करेंगे तो मंदिर एवं धार्मिक आयोजन स्थल के आस-पास किसी प्रकार की गंदगी नहीं रहेगी। नगर निगम ने श्रद्धालुओं से अपील कि है कि वह गंदगी डस्टबिन में ही फेंके। सभी जगहों पर डस्टबिन लगाये गये हैं। नगर निगम ने आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय पार्षदों के सहयोग की भी सराहना की है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||