Image Slider

नई दिल्ली (Woman Viral Video). हर साल बड़ी संख्या में युवा नौकरी के लिए विदेश जाते हैं. उसमें भी ज्यादातर भारतीय कनाडा, न्यूयॉर्क, ऑस्ट्रेलिया, ओमान, जापान जैसे देशों की राह पकड़ते हैं. कनाडा एजुकेशन और जॉब्स, दोनों लिहाज से युवाओं की पहली पसंद है. लेकिन भारतीयों के लिए वहां सरवाइव कर पाना मुश्किल होता जा रहा है. हाल ही में भारतीय मूल की एक महिला ने अपनी 60 लाख रुपये की सैलरी को वहां गुजर-बसर के हिसाब से कम बताया है.

आमतौर पर भारत में 60-70 लाख रुपये सालाना सैलरी सुनकर कोई भी खुश हो जाएगा. लोगों को लगेगा कि वाह! लाइफ हो तो ऐसी.. लेकिन कनाडा में ऐसा नहीं है. वहां महंगाई का लेवल इतना बढ़ गया है कि 60 लाख रुपये सालाना सैलरी भी कम पड़ जा रही है. दरअसल, यह लड़की मूल रूप से भारत की रहने वाली है और फिलहाल कनाडा में एक बैंक में नौकरी कर रही है. इसका कहना है कि कनाडा में रहने के लिए इतनी सैलरी भी काफी नहीं है.

कनाडा की महंगाई ने किया तंग
वायरल वीडियो में नजर आ रही लड़की कनाडा में स्थित टीडी बैंक में एक टेक्नीशियन के तौर पर काम करती है. उसके पास 10 साल का वर्क एक्सपीरियंस है. यह वीडियो पीयूष मोंगा नाम के शख्स ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल @salaryscale पर शेयर किया है. इसमें लड़की ने पीयूष को बताया कि वह सालाना 95000 डॉलर यानी करीब 60 लाख रुपये कमाती है. लेकिन वह इस इनकम से खुश नहीं है. उसने बताया कि कनाडा में रहना काफी महंगा है.

View this post on Instagram

3 साल में बदल गई दुनिया
यह महिला पिछले 3 सालों से कनाडा में रह रही है. जब वह वहां शिफ्ट हुई थी, तब बटर यानी मक्खन का रेट सिर्फ चार डॉलर था. लेकिन अब वही बटर मार्केट में करीब आठ डॉलर में मिल रहा है. महिला का मानना है कि कनाडा में अच्छी तरह से रह पाने के लिए बहुत रुपयों की जरूरत पड़ती है. उसने कनाडा की महंगाई को भारत की महंगाई से भी कंपेयर किया. महिला ने बताया कि भारत की तुलना में कनाडा ज्यादा महंगा है और वहां महंगाई बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़ें- इंटरव्यू में न करें ये 10 गलतियां, बर्बाद हो जाएगी जिंदगी, नहीं मिलेगी नौकरी

2 बीएचके का किराया 1 लाख
लड़की ने वायरल वीडियो में आगे बताया कि वह कनाडा के टोरंटो शहर में रहती है. वहां 2 बेडरूम और 2 बाथरूम वाले घर में रहने के लिए वह महीने में 1600 डॉलर यानी करीब 1 लाख 34 हजार रुपए का पेमेंट करती है. इस वायरल वीडियो को अब तक 20 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. कई लोग कमेंट्स में उसे भारत लौटने की सलाह दे रहे हैं. कुछ लोगों ने कमेंट किया कि अपना देश अपना ही होता है. बाहर की कमाई हमेशा कम ही पड़ेगी.

यह भी पढ़ें- गूगल में फ्रेशर को भी मिलती है लाखों की सैलरी, कर लें ये कोर्स, बन जाएगी लाइफ

Tags: Canada News, Social media, Viral video

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||