Image Slider

गाजियाबाद। डासना स्थित एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ पॉलिटेक्निक के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा नवीकरणीय ऊर्जा संसाधन: भविष्य का विकल्प विषय पर अतिथि व्याख्यान का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के डिप्लोमा छात्रों को नवीकरणीय ऊर्जा प्रौद्योगिकियों और उनकी बढ़ती महत्ता के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था। इस महत्वपूर्ण व्याख्यान को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर, डॉ. विजय कुमार ने प्रमुख विषय पर जानकारी देते हुए बताया नवीकरणीय ऊर्जा के विभिन्न स्रोत, जैसे सौर, पवन, जल, भू-तापीय, और बायोमास ऊर्जा।

नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में तकनीकी प्रगति। पारंपरिक ऊर्जा स्रोतों की तुलना में नवीकरणीय ऊर्जा के लाभ। विश्व भर में सफल नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के अध्ययन। नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में छात्रों के लिए उभरते करियर के अवसर है। यह अतिथि व्याख्यान एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी के मिशन के साथ संगत था, जिसका उद्देश्य छात्रों को भविष्य की ऊर्जा चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करना है।

डॉ. विजय कुमार का व्याख्यान छात्रों द्वारा अत्यधिक सराहा गया, जिन्होंने इसे जानकारीपूर्ण और प्रेरणादायक पाया। कार्यक्रम का समापन स्कूल ऑफ पॉलिटेक्निक के सम्मानित प्राचार्य निखिल निगम द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिसमें उन्होंने डॉ. विजय कुमार और सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के उप-प्राचार्य संदीप सिंह, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष मयंक अग्रवाल, सभी विभागाध्यक्ष, संकाय सदस्य और छात्र उपस्थित रहे।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||