Image Slider





-दिवाली पर बेचने के लिए गोदाम में छिपाकर रखे थे पचास लाख के पटाखे

गाजियाबाद। दीपावली को लेकर जिला पुलिस अभी से सतर्क हो गई है। इसके तहत अवैध रूप से पटाखे बेचने व भंडारण करने वाले लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। घंटाघर कोतवाली पुलिस ने दिवाली पर बिक्री के लिए गोदाम में छिपाकर रखें गए पचास लाख रुपये के पटाखों को जखीरा बरामद किया है। मंगलवार को डीसीपी सिटी राजेश कुमार के निर्देश पर सहायक पुलिस आयुक्त (नगर) रितेश त्रिपाठी के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई तेज कर दी है। अवैध रूप से पटाखे-बम बनाने और बेचने वाले आतिशबाजों पर नकेल कसने के लिए एसीपी रितेश त्रिपाठी व कोतवाल अनुराग शर्मा की टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई के दौरान दिल्ली गेट, नवयुग मार्किट व अन्य कई स्थानों पर छुपाकर रखे गये बम व पटाखों से भरे बॉक्स को बरामद किया गया। पटाखों से भरे गोदाम को देखकर पुलिस भी चौक गई। पुलिस ने जिस बारूद के जखीरे को पकड़ा है उसकी कीमत 50 लाख के आस-पास बताई जा रही है।

सूत्रों की माने तो इस गोरखधंधे के पीछे कई खादीधारी सफेदपोश कारोबारियों का हाथ हो सकता है। एसीपी रितेश त्रिपाठी का कहना है कि मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि नवयुग मार्किट की संकरी गलियों में बने गोदाम में अवैध रुप से पटाखे रखे हुए है। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए टीम गठित की गई और टीम के साथ मौके पर पहुंच कर पचास लाख रुपये कीमत के विभिन्न प्रकार के 69 कार्टून पटाखों से भरे बरामद किया गया। जब पूछताछ की गई तो पता चला कि पटाखों के भंडारण का स्वामी मोहक गोयल है। जो कि दिवाली पर बेचने के लिए गोदाम में छिपाकर रखा हुआ था। अवैध रूप से पटाखे बेचने व भंडारण करने वालों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि अगर अवैध पटाखों की बिक्री व पटाखों व अन्य ज्वलनशील पदार्थों के अवैध भंडारण की जानकारी मिले तो पुलिस को इसकी सूचना दें। आपका नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा। मोहक गोयल फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

इंदिरापुरम पुलिस ने पकड़े दस लाख के पटाखे
इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया क्षेत्र में अवैध पटाखों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मकनपुर में हनुमान मंदिर के पास दुकान के अंदर एक व्यक्ति ने अवैध रुप से पटाखों का भंडारण किया हुआ है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसएचओ इंदिरापुरम रविंद्र गौतम की एक टीम गठित की गई और टीम ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी तो 63 बॉक्स और एक प्लास्टिक के कट्टे में अवैध रुप से पटाखें बरामद किया गया। वहीं मौके से पटाखों की बिक्री कर रहा माजिद पुत्र खुर्शीद निवासी संतोड मेडिकल कॉलेज प्रताप विहार विजय नगर को गिरफ्तार किया गया। बरामद पटाखों की कीमत करीब 10 लाख रुपये की है। अवैध पटाखों के खिलाफ लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||