Image Slider

नई दिल्ली.  शाहरुख खान की साल 2017 में एक फिल्म आई थी जिसे दर्शकों से मिले-जुले रिव्यु मिले थे. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर धीमी शुरुआत की थी. फिल्म ‘रईस’ में किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख खान के अपोजिट पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान नजर आई थीं. माहिरा खान और शहरुख की केमिस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. फिल्म के गाने भी जबरदस्त हिट हुए थे.

7 साल पहले आई फिल्म ‘रईस’ माहिरा खान की इकलौती बॉलीवुड फिल्म है. हाल ही में फिल्म के निर्देशक राहुल ढोलकिया ने बताया कि फिल्म के लिए माहिरा खान के नाम का सुझाव किसने दिया था. निर्देशक ने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा को दिए लेटेस्ट इंटरव्यू में अपने करियर और फिल्मों से जुड़े कई अहम खुलासे किए.

मां ने सुझाया था नाम
इस इंटरव्यू में ही राहुल ने बताया कि ‘रईस’ के लिए पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के नाम का सुझाव देने वाला कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान की सासु मां थीं. किंग खान की पत्नी गौरी खान की मां ने माहिरा खान को उनके पाकिस्तानी ड्रामा ‘हमसफर’ में देखा था. राहुल ढोलकिया कहते हैं, ‘हम 1980 के दशक की मुस्लिम लड़की का किरदार निभाने के लिए एक एक्ट्रेस चाहते थे. इसलिए, हमारी पहली प्राथमिकता एक ऐसी एक्ट्रेस को चुनना था जो अच्छी हिंदी बोल सके, और अगर उसमें थोड़ी सी भी उर्दू बोलने की क्षमता हो तो और भी अच्छा होता’.

3 लोगों ने रिजेक्ट की फिल्म
वो कहते हैं कि वो चाहते थे कि उनकी फिल्म की एक्ट्रेस मासूम हो और शाहरुख खान 50 साल के थे इसलिए कम से कम 30 साल की एक्ट्रेस को लेना चाहते थे. वो कहते हैं कि उनके पास सिर्फ तीन हीरोइन थीं जिनकी उम्र 30 साल थी और वो मासूम थीं और अच्छी हिंदी भी बोलती थीं. अनुष्का, दीपिका और करीना के लिए रोल काफी छोटा था और उनकी फीस बहुत ज्यादा थी. उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी थी.

उन दिनों इंडिया में थीं माहिरा खान
जब बॉलीवुड की किसी एक्टेस के साथ उनकी बात नहीं बनी तो उन्होंने माहिरा खान को कास्ट किया. वो कहते हैं गौरी खान की मां और मेरी मां ने माहिरा खान को शो में देखा था और उन दोनों ने ही कहा ‘ये लड़की अच्छी है’. हनी त्रेहान हमारी कास्टिंग कर रहे थे, तो मैंने उन्हें फोन करके पूछा कि क्या वो माहिरा खान को जानते हैं जिसपर जवाब मिला कि वो उन दिनों इंडिया में ही थीं.

माहिरा खान उन दिनों इंडिया में अपने शो ‘हमसफर’ का प्रमोशन कर रही थीं और उन्हें उसी वक्त ‘रईस’ के ऑडिशन के लिए बुलाया गया जिसके बाद उन्हें फिल्म मिल गई.

Tags: Entertainment news., Mahira Khan, Shah rukh khan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||