Image Slider

-आगरा में हुए बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में देश-विदेश के 23 स्कूलों ने लिया भाग
-कांटे की टक्कर में नेहरू वर्ल्ड स्कूल ने फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर किया कब्जा
-सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम व संयम की आवश्यकता: डॉ अरुणाभ सिंह

गाजियाबाद। शास्त्री नगर स्थित नेहरू वर्ल्ड ने रविवार को सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैम्पियनशिप जीत कर एक नया इतिहास रच दिया है। नेशनल बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन आगरा में 4 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच किया गया। जिसमें सीबीएसई जोनल के विजेताओं व उपविजेताओं, देश-विदेश के 23 स्कूलों ने भाग लिया। मध्य एशिया के 6 देश दुबई, कतर, दोहा, सऊदी अरब व ओमान की टीम भी शामिल रहीं। नेहरू वर्ल्ड स्कूल की टीम ने पूल मैचों में डीपीएस मॉर्डन स्कूल कतर, प्रिंस एजूकेशन जयपुर, माउंट इंडेक्स स्कूल, इंदोर एवं आर्मी पब्लिक स्कूल कानपुर को मात देते हुए क्र्वाटर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

जिसमें केरल के कारमेल पब्लिक स्कूल को 58-34 के बडे अंतर से हराया। सेमी फाइनल मैच में हरियाणा के ऋषिकुल विद्यालय को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच रविवार की सुबह खेला गया और डीपीएस बैंगलोर की टीम से सामना हुआ। कांटे की टक्कर में नेहरू वर्ल्ड स्कूल ने फाइनल मैच जीतकर नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप की ट्रॉफी अपने नाम की। साथ ही स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया-एसजीएफआई नेशनल के लिए भी क्वालीफाई करके सफलता के नए दरवाजे खोले। स्कूल में विजेताओं का स्वागत दिल खोलकर किया।

पुष्पवर्षा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। स्कूल की एग्जीक्यूटिव हैड सुसन होम्स ने इस ऐतिहासिक पल के लिए, टीम के कठिन परिश्रम, समर्पण की प्रशंसा की व उनके कोच व परिवार को भी धन्यवाद दिया। डायरेक्टर डॉ अरुणाभ सिंह ने कहा कि सफलता कभी एक दिन में नहीं मिलती, कठिन परिश्रम व संयम की आवश्यकता होती है। नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप की ट्रॉफी के लिए स्कूल ने 24 वर्ष तपस्या की है।

स्कूल टीम व प्रशिक्षकों को भी साधुवाद दिया। नेहरू वर्ल्ड स्कूल शिक्षा के साथ खेला को भी बराबर महत्व देता है। अकेडमिक स्कालरशिप के साथ खेल स्कालरशिप भी प्रदान की जाती है, जिसमें विभिन्न स्तरों जैसे स्टेट, नेशनल व इंटरनेशनल के लिए 50, 100 व 110 प्रतिशत स्कालरशिप दी जाती है। टीम की यह सफलता दूसरे खिलाडिय़ों के लिए भी प्ररणा स्रोत होगी।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||