Image Slider

नई दिल्ली. कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार (20 अक्टूबर) को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की शुरुआती पारी में टीम के 46 रन पर आउट होने पर कहा कि ‘वे तीन घंटे’ भारतीय टीम की काबिलियत तय नहीं करेंगे और इस आधार पर उनके खिलाड़ियों के बारे में कोई भी निर्णय गलत होगा. भारतीय टीम ने दूसरी पारी में शानदार जज्बा दिखाते हुए 462 रन बनाये लेकिन न्यूजीलैंड इस मुकाबले को आठ विकेट से जीतने में सफल रहा.

रोहित ने कहा कि एक सत्र में खराब खेल से उनकी टीम की काबिलियत, क्रिकेट खेलने और कठिन परिस्थिति से वापसी करने की क्षमता तय नहीं होगी. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं इस टेस्ट मैच पर ज्यादा ध्यान नहीं देने जा रहा हूं क्योंकि वे तीन घंटे यह तय नहीं करेंगे कि यह टीम क्या है. आप जानते हैं कि उन तीन घंटों के बारे में सोचना और उस आधार पर खिलाड़ियों को आंकना गलत होगा.’’

IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, पहला टेस्ट गंवाया, न्यूजीलैंड ने बनाई बढ़त

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘टीम में हमें सकारात्मक माहौल बनाये रखना जरूरी है. हमें दूसरी पारी में बल्ले से इस मैच में वास्तव में वापसी करने का एक तरीका मिल गया था. हम टेस्ट मैच हार गए लेकिन मुझे लगता है कि हमारे लिए इस मैच बहुत सारी अच्छी चीजें भी हुई हैं.’’ भारतीय कप्तान ने माना कि टीम ने ‘ कुछ गलतियां’ की है लेकिन आगामी मैच से पहले घबराने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने इस मैच में छोटी-छोटी गलतियां की हैं और हमें इसका परिणाम भुगतना पड़ रहा है. इसका हालांकि यह मतलब नहीं कि सब कुछ खत्म हो गया है. हम पहले भी ऐसे मैच हार चुके हैं और उसके बाद हमने वापसी की है. इसलिए हम कोशिश करेंगे कि इस टेस्ट के बारे में ज्यादा न सोचें. अब, यह घबराहट में आये बिना माहौल को शांत बनाये रखने के बारे में है. यह महत्वपूर्ण है कि हम मजबूत रहें और कोशिश करें और देखें कि हम दूसरे मैच में कैसे जीत हासिल कर सकते हैं. ‘‘ ऐसा लग रहा था कि एक समय हम मैच में आगे है। हमें ऐसा नहीं लगा कि हम 350 से पीछे हैं और यह ऐसी चीज है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है.”

Tags: India vs new zealand, Rohit sharma

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||