Image Slider

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने भारत को बेंगलुरु टेस्ट मैच के पांचवे और आखिरी दिन 8 विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद बीसीसीआई ने सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए टेस्ट स्क्वॉड में अचानक एक नए खिलाड़ी को शामिल किया है. स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को आधिकारिक तौर पर भारतीय टेस्ट टीम में जोड़ा गया है. सुंदर भारतीय टेस्ट स्क्वॉड से पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले जुड़ जाएंगे. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा.

24 वर्षीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ मार्च 2021 में अहमदाबाद में खेला था. सुंदर ने अपने आखिरी टेस्ट में नाबाद 96 रन बनाए थे. इस टेस्ट को भारत पारी की हार से जीता था. सुंदर इस समय रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने हाल में दिल्ली के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में 152 रन की पारी खेली थी. इस मैच में उन्होंने अपनी स्पिन बॉलिंग से दो विकेट भी लिए थे. सुंदर का टेस्ट स्क्वॉड में अचानाक शामिल किया जाना बीसीसीआई का हैरान करने वाला फैसला है. क्योंकि टीम में पहले से स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन मौजूद हैं.

वीरेंद्र सहवाग के 5 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना मुमकिन नहीं लगभग नामुमकिन है, एक दिन में ठोक चुके हैं नाबाद 284 रन

कुलदीप की जगह सुंदर को मिल सकता है मौका
ऋषभ पंत का दूसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है. भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर कुलदीप यादव की जगह ऑलराउंडर सुंदर को मौका दे सकती है जिससे बैटिंग में गहराई मिल जाएगी. पंत को लेकर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कुछ भी बयान नहीं आया है कि वह आने वाले टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) ), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर.

Tags: India vs new zealand, Washington Sundar

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||