Image Slider

अमर उजाला नेटवर्क, नोएडा
Published by: श्याम जी.

Updated Sun, 20 Oct 2024 03:07 PM IST

करवाचौथ के मौके पर बाजारों में रौनक लौट आई है। महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए व्रत रखने के साथ-साथ साज-श्रृंगार की तैयारी में भी जुटी हैं।


करवाचौथ में महंगे हुए गजरे और मेंहदी लगवना भी महंगा
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


करवाचौथ के मौके पर बाजारों में एक बार फिर से रौनक लौट आई है। महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए व्रत रखने के साथ-साथ साज-श्रृंगार की तैयारी में भी जुटी हैं। इस बार करवाचौथ पर खुशबूदार गुलाब, कोबरे के गजरे और मेहंदी की विशेष मांग देखी जा रही है। बाजारों में इनकी कीमतें भी आसमान छू रही हैं, लेकिन फिर भी महिलाओं का उत्साह कम नहीं हो रहा है।

Trending Videos

इस करवाचौथ पर गुलाब कोबरे के खुशबूदार गजरे खास आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। पारंपरिक सजावट के अलावा, इन गजरों की सुगंध महिलाओं को खासा आकर्षित कर रही है। इनकी बढ़ती मांग के चलते बाजारों में गजरे की कीमतों में भी वृद्धि हो गई है। एक गुलाब की कीमत दोगुने दाम 10 के बजाय 30 रुपये का बिक रहा है। वहीं, गुलाब और कोबरे के बने गजरे भी 250–500 यहां तक कि 11 हजार के भी बिक रहे हैं। पतियों द्वारा भी अपनी पत्नियों के लिए इन्हें उपहार स्वरूप खरीदा जा रहा है। 

मेहंदी के बिना करवाचौथ की तैयारी अधूरी मानी जाती है। इस बार पत्नियां अपने पति के नाम की मेहंदी विशेष तौर पर लगवा रही हैं। मेहंदी लगाने वालों की दुकानों पर महिलाओं की भारी भीड़ देखी जा रही है। नाम वाली मेहंदी लगवाने के दाम तीन-तीन हजार तक पहुंच गए। इन बढ़ते दामों के बावजूद महिलाओं का उत्साह कम नहीं हो रहा है। पति भी अपनी पत्नियों के लिए गजरे और अन्य उपहार खरीदने के लिए उत्सुक दिख रहे हैं।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||