Image Slider

नई दिल्ली. सुपर डुपर हिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर ने साल 1997 में एक ऐसी फिल्म बनाई, जिस पर उन्होंने पानी की तरह पैसा बहाया. फिल्म में बड़ी से बड़ी स्टारकास्ट को भी लिया गया. इंडस्ट्री के मौंगेबो यानी अमरीश पुरी फिल्म में बतौर विलेन नजर आए थे. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महाफ्लॉप साबित हुई. डायरेक्टर को तो इस फिल्म से करोड़ों का नुकसान हुआ था.

साल 1997 में आई वो फिल्म थी, शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और अमरीश पुरी स्टारर फिल्म में एक नहीं तीन-तीन बड़े स्टार ने भूमिका निभाई थी. लेकिन बावजूद इसके फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित ने डांस भी किया था. लेकिन तीनों ही स्टार का स्टारडम धरा रह गया था. ना माधुरी इस फिल्म को हिट करा पाई थी और ना ही करोड़ों कमाने वाली फिल्में देने वाले शाहरुख खान.

अमिताभ बच्चन को स्टार बनाने वाला एक्टर, 13 फिल्मों में बिग बी संग किया काम, राज कपूर की हीरोइन पर हुए थे फिदा

शाहरुख खान नहीं थे पहली पसंद
करण अर्जुन जैसी ब्लॉकबस्टर देने वाले राकेश रोशन ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने का काम किया करती थी. लेकिन साल 1997 में वह फिल्म ‘कोयला’ लेकर आए. इस फिल्म में सनी देओल को कास्ट करने का मन बनाया. लेकिन जब सनी ने देखा कि उनका फिल्म एक भी डायलॉग नहीं है. उन्होंने फिल्म से दूरी बना ली. बाद में फिल्म शाहरुख खान को मिली.

राकेश रोशन जब रोए थे खून के आंसू
फिल्मों के हिट और फ्लॉप होने का सिलसिला चलता ही रहता है, लेकिन कई बार फिल्में फ्लॉप होने के बाद मेकर्स पर उनका गहरा असर पड़ा था. 1997 में फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित को लेकर खेला गया उनका दांव काफी बुरी तरह फेल हुआ था. अमरीपुरी जैसे विलेन को कास्ट करने का भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुई था. इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद राकेश टूट गए थे, क्योंकि उनके करोड़ों डूब गए थे.

बता दें कि राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन ने खुद अपने एक पुराने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनके पिता इस फिल्म के फ्लॉप होने से उन पर बहुत गहरा असर पड़ा था. वह बुरी तरह टूट गए थे. उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने पिता को रोते हुए पहली बार देखा था. वह दो बार ही इतने भावुक हुए थे. एक कोयला के फ्लॉप होने पर और दूसरा 2013 में ब्रेन सर्जरी के दौरान. राकेश रोशन ने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. उनकी कई फिल्में लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Madhuri dixit, Shah rukh khan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||