Image Slider





-लखनऊ की दो वकीलों और गाजियाबाद की महिला को परेशान करने वाला सिरफिरा गिरफ्तार

गाजियाबाद। महिलाओं को कॉल करके परेशान करने वाले सिरफिरे को साइबर क्राइम थाना पुलिस ने साहिबाबाद थाने के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी प्यार में मिले धोखे के बाद महिलाओं से चिढऩे लगा था। फिर उसने महिलाओं को परेशान और बदनाम करने के लिए फोन कर रेप करने की धमकी देता था। एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि लखनऊ की दो अधिवक्ताओं और गाजियाबाद के लिंक रोड थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला को कॉल करके परेशान करने वाला ओरैया निवासी शीलू निषाद उर्फ कार्तिक पुत्र कृपाशंकर को गिरफ्तार किया गया है। एडीसीपी क्राइम ने बताया कि लखनऊ में एक अधिवक्ता शीलू की धमकियों से इतनी डर गईं कि उन्हें पुलिस सुरक्षा देनी पड़ी थी। एडीसीपी क्राइम ने बताया कि शीलू एक लड़की से बेइंतहां प्यार करता था।

दोनों में अच्छी दोस्ती थी, लेकिन बाद में इसका ब्रेकअप हो गया। उसके बाद ही शीलू को महिलाओं से चिड़ होने लगी, इसलिए महिलाओं को परेशान करने के लिए उसने यह सब करना शुरू कर दिया। 23 साल का शीलू निषाद इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर महिलाओं के संपर्क में आता था और फिर उनकी फोटो लेकर उसके साथ छेड़छाड़ करने के बाद वायरल कर देता था। हर बार इस काम के लिए वह आईडी प्रयोग करता था। इसके लिए दिल्ली स्थित लाल किले से फर्जी सिम लेकर वह महिलाओं को बदनाम करने के साथ ही कॉल करके रेप करने की धमकी देता था। इंस्टाग्राम पर फेक प्रोफाइल बनाकर एवं फोन कॉल द्वारा परेशान करने के मामले में शीलू निषाद के खिलाफ लिंक रोड थाने के अलावा बिजनौर और लखनऊ के गाजीपुर थाने में भी मुकदमे दर्ज हैं। अभियुक्त सोशल मीडिया इंस्ट्राग्राम से महिलाओं की फोटो डाउनलोड कर तथा इंस्टाग्राम की प्रोफाइल से उनके मोबाइल नंबर निकालकर उन महिलाओं की फेक आईडी बनाने के बाद किसी पुरुष के साथ एडिट की हुई फोटो आपत्तिजनक में अवस्था में किसी पुरुष के साथ लगाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर देता था।

उनकी रील बनाकर अश्लील गाने बैक ग्राउंड में लगाकर उन्हें परेशान करता था। शीलू निषाद ने पूछताछ पर बताया कि वह नई दिल्ली के लालकिले के पास से फर्जी नाम पते के सिम खरीदकर महिलाओं को धमकाने के लिए प्रयोग करता था। इतना ही नहीं वह इंस्टाग्राम पर फेक आईडी के जरिए संपर्क में आकर महिलाओं के संबंध में व्यक्तिगत जानकारी जुटाने का प्रयास करता था और फिर उस जानकारी को सार्वजनिक करने की धमकी देकर उन्हें परेशान करता था। लिंक रोड थाना क्षेत्र में रहने वाली जिस महिला ने परेशान करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है, उसके बंगले पर शीलू ने 15 दिन तक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने की बात भी बताई है। यह सब उसने केवल महिला के बारे व्यक्तिगत जानकारी जुटाने के लिए किया था कि उस जानकारी को सार्वजनिक करने की धमकी देकर महिला को परेशान कर सकें। महिला से छेड़छाड़ के आरोप में वह दिल्ली के लक्ष्मी नगर थाने से दो बार जेल भी जा चुका है। शीलू निषाद ने पूछताछ में बताया कि 4 अक्टूबर को उसने रात में ढाई बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक आगरा पुलिस को खूब परेशान किया। इसके लिए उसने डायल-112 की पीआरवी थाना रकाबगंज को कई बार कॉल करके एक अज्ञात महिला के शव मिलने की झूठी सूचना देकर रात भर परेशान किया था।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||