Image Slider

दिल्ली में बरामद कोकीन file
– फोटो : एएनआई

विस्तार


दिल्ली से भारी मात्रा में बरामद कोकीन सिर्फ 100 रुपये के नोट का नंबर बताकर एक से दूसरी जगह पहुंचाई जा रही थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों का कहना है कि कोकीन की सप्लाई के लिए 100 रुपये के एक नोट के नंबर को कोडवर्ड रखा गया था।

Trending Videos

कोकीन से जुड़े हर आरोपी को इस नोट का नंबर बताना होता था। आरबीआई से नंबर की जांच कराने पर नोट की जानकारी मिली। वहीं, महिपालपुर में बरामद 5000 करोड़ की कोकीन के आरोपी तुषार गोयल ने पुलिस को बताया है कि वह इससे पहले 100 किलो कोकीन मंगाकर भारत में खपा चुका है।

इधर, रमेश नगर से बरामद 2000 करोड़ की कोकीन का आरोपी अखलाक हापुड़ और सैफी चेन्नई के रहने वाले हैं। सैफी आलू का थोक विक्रेता है। आलू के व्यापार के दौरान ही उसकी अखलाक से मुलाकात हुई थी। रमेश नगर से बरामद खेप का मुख्य सूत्रधार सैफी है। अखलाक सैफी के लिए मादक पदार्थ रखने के लिए गोदाम और एक से दूसरी जगह ले जाने के लिए कारों का इंतजाम करता था। इसके एवज में सैफी उसे 5 से 10 हजार रुपये देता था। गाजियाबाद व हापुड़ में गोदामों का इंतजाम इसी ने करवाया था।

ऐसे पैक कर लाई गई कोकीन

  • 100 किलो कोकीन – हल्दीराम के भुजिया पैकेट में पैक करके सप्लाई की गई थी। इसका अभी तक पता नहीं लगा है। तुषार ने पूछताछ में इस खेप के भारत में सप्लाई होने का खुलासा किया है।
  • 565 किलो कोकीन- महिपालपुर स्थित गोदाम से खाद के कट्टों में बरामद की गई थी
  • 208 किलो कोकीन- ये टेस्टी ट्रिट के पैकेटों में पैक थी। रमेश नगर स्थित गोदाम से बरामद की गई
  • 10 किलो- पंजाब से पकड़े गए जस्सी के कब्जे से कोकीन पकड़ी गई थी। ये उसके पिट्ठू बैग में थी

जस्सी व सविंदर एक-दूसरे को नहीं जानते थे

महिपालपुर व रमेश नगर से बरामद कोकीन की खेप एक ही सरगना ने भारत भेजी है। भारत में आकर ये अलग-अलग रखी गई थी। इस पर नजर रखने के लिए गिरोह सरगना ने लंदन से जितेंद्र और सविंदर को भेजा था। जितेंद्र को महिपालपुर और सविंदर को रमेश नंबर की कोकीन पर नजर रखनी थी। पहले दोनों एक-दूसरे को नहीं जानते थे। भारत में ही इनकी पहचान हुई थी।

एमपी में गाड़ी उपलब्ध करवाई थी

मध्यप्रदेश की सागर पुलिस ने मो. सैफी को मादक पदार्थों के साथ कुछ साल पहले पकड़ा था। उस समय भी उसे गाड़ी अखलाक ने उपलब्ध कराई थी। उस समय भी मादक पदार्थों को रखने के लिए जगह बताई गई थी।

अब तक सात गिरफ्तार

महिपालपुर मामले में वसंत एंक्लेव निवासी तुषार गोयल, हिंद विहार प्रेम नगर, किराड़ी निवासी हिमांशु कुमार, छोटी रार, देवरिया यूपी निवासी औरंगजेब सिद्दीकी, पश्चिमी मुंबई निवासी भरत कुमार, जितेंद्र गिल उर्फ जस्सी। रमेश नगर मामले में चेन्नई निवासी मोहम्मद सैफी व हापुड़ यूपी निवासी अखलाक।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||