Image Slider

नई दिल्ली. लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 के 21वें मैच में 35 साल के खिलाड़ी ने एक ओवर में हैट्रिक सहित कुल 4 विकेट लेकर कमाल कर दिया. श्रीनगर के बक्शी स्टेडियम में कोणार्क सूर्या ओडिशा और गुजरात ग्रेट्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में ओडिशा ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. ओडिशा को यादगार जीत दिलाने में ऑलराउंडर केवोन कूपर का अहम रोल रहा जिन्हों लगातार 3 गेंदों पर तीन विकेट लेकर एक ओवर में 4 शिकार किए. उन्होंने क्रिस गेल, मोहम्मद कैफ, यशपाल सिंह और शिखर धवन को आउट कर अपनी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली गुजरात ग्रेट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 141 रन बनाए. केवोन कूपर (Kevon  Kooper) ने 3 ओवर में 25 रन देकर हैट्रिक सहित 4 विकेट निकाले. गुजरात ग्रेट्स की पारी का 11वां ओवर कूपर लेकर आए. कूपर ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर धुरंधर क्रिस गेल को बोल्ड कर तहलका मचा दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर नए बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को शून्य के निजी स्कोर पर आउट कर विपक्षी खेमे में खलबली मचा दी. कूपर ने तीसरी गेंद पर यशपाल सिंह को डक पर आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. उन्होंने ओवर की छठी और आखिरी गेंद पर शिखर धवन को आउट कर एक ओवर में 4 विकेट लेने का कारनामा किया.

क्रिकेट के 10 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना है लगभग असंभव, एक बल्लेबाज के नाम है 199 सेंचुरी

मोहम्मद सिराज बने DSP, भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले तेलंगाना सरकार ने दिया खास तोहफा

क्रिस गेल ने बनाए 34 रन
गुजरात ग्रेट्स की ओर से क्रिस गेल ने सबसे अधिक 34 रन की पारी खेली जबकि धवन ने 23 रन का योगदान दिया. 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोणार्क सूर्या ओडिशा की टीम ने 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाकर मैच जीत लिया. ओडिशा के लिए दिलशान मुनावीरा ने सबसे ज्यादा 47 रन की पारी खेली वहीं केविन ओ ब्रायन 43 रन बनाकर नाबाद रहे. विकेटकीपर रिचर्ड लेवी ने 25 रन बनाए जबकि कप्तान इरफान पठान 6 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

17 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल
लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल 17 अक्टूबर को श्रीनगर में खेला जाएगा. यह मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के रिटायर्ड खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

Tags: Chris gayle, Irfan pathan, Legends League Cricket, Shikhar dhawan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||