Image Slider

गोरखपुर. दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर रेलवे हजारों स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करा रहा है. यात्रियों की भीड़ को संभालने और सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं. इस बार देश भर में कुल 6,556 स्पेशल ट्रेनों का संचालन होगा. पूर्वोत्तर रेलवे से गुजरने वाली 154 पूजा विशेष ट्रेनें 1,209 फेरों में चलाई जाएंगी, जो प्रमुख शहरों तक यात्रियों को पहुंचाएंगी.

गोरखपुर से इन शहरों के लिए चलेगी ट्रेन

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए लोकल 18 को बताया कि त्योहारों के दाैरान लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी ना हो इसके लिए रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. वहीं गोरखुपर स्टेशन से भी कई पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. जिसमें गोरखपुर से महबूबनगर, दिल्ली, अमृतसर, मुंबई, पुणे, चंडीगढ़, सियालदह, वडोदरा और दहानू रोड जैसे प्रमुख स्टेशनों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है.

छपरा से भी चलेगी कई शहरों के लिए ट्रेन

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि छपरा से मुंबई, दिल्ली, अमृतसर, वडोदरा और दुर्ग तक भी विशेष ट्रेनें चलेंगी. लालकुआं से हावड़ा और राजकोट, टनकपुर से दौराई, मऊ से वडोदरा और दिल्ली, बनारस से मुंबई, बलिया से दिल्ली और गाजीपुर सिटी से उधना तक भी यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष सेवाएं दी जाएगी. तमाम पूजा स्पेशल ट्रेन लोगों की सुविधा के लिए है. इन ट्रेनों के परिचालन से लोगों को टिकट के लिए मारामारी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आसानी से टिकट लेकर आराम से सफर कर सकेंगे.

दो महीने तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे से 89 पूजा विशेष ट्रेनें 736 फेरों में चलेंगी, जबकि 65 अन्य ट्रेनें 473 फेरों में प्रमुख नगरों के लिए चलाई जाएंगी. यह विशेष सेवा दो महीने तक जारी रहेगी. पिछले साल की तुलना में इस बार स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, जहां पिछले वर्ष 4,429 फेरे लगाए गए थे, वहीं इस साल 6,556 फेरे होंगे.

Tags: Festival Special Trains, Gorakhpur news, Indian railway, Local18, UP news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||