Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • SBI Has Released Recruitment For 1511 Posts, Last Date For Admission In IGNOU For July 2024 Session Has Been Extended
28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में बात SBI में ऑफिसर के 1511 पदों पर भर्ती की। करेंट अफेयर्स में बात उत्तराखंड में भारत और कजाकिस्तान के बीच हुई मिलिट्री एक्सरसाइज और टॉप स्टोरी में बात IGNOU में ऑनलाइन और ODL कोर्सेज में एडमिशन के लिए डेट आगे बढ़ाए जाने की।

करेंट अफेयर्स

1. भारत-कजाकिस्तान के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास काजिंद शुरू हुआ 30 सितंबर को उत्तराखंड के औली में भारत और कजाकिस्तान के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास काजिंद शुरू हुआ। ये अभ्यास 13 अक्टूबर तक चलेगा। पहली बार 2016 में ये सैन्य अभ्यास हुआ था।

पिछले साल काजिंद अभ्यास कजाकिस्तान में हुआ था।

पिछले साल काजिंद अभ्यास कजाकिस्तान में हुआ था।

2. रवि आहूजा बनेंगे सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के नए CEO सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के CEO टोनी विंसीक्वेरा 2025 में अपने पद से हट जाएंगे। ये जानकारी सोनी एंटरटेनमेंट ने 1 अक्टूबर को दी। 2 जनवरी, 2025 से रवि आहूजा उनकी जगह लेंगे। वहीं, टोनी टोक्यो में सोनी ग्रुप कॉर्प की हॉलीवुड आर्म में पदभार संभालेंगे।

रवि आहूजा 2021 में प्रोडक्शन बिजनेस की देखरेख के लिए सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट में शामिल हुए थे।

रवि आहूजा 2021 में प्रोडक्शन बिजनेस की देखरेख के लिए सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट में शामिल हुए थे।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 1511 पदों पर भर्ती स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • संबंधित क्षेत्र में बीटेक, बीई या एमसीए की डिग्री।
  • एमटेक, एमएससी की डिग्री।
  • पद के अनुसार 2 से 4 साल तक का अनुभव जरूरी।

सिलेक्शन प्रोसेस :

उम्मीदवारों का सिलेक्शन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के बेसिस पर किया जाएगा।

2. सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में 33 पदों पर वैकेंसी सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cuj.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

संबंधित क्षेत्र में 10वीं/ 12वीं/ ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री।

सिलेक्शन प्रोसेस:

  • ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट (पेपर – 1)
  • डिस्क्रिप्टिव टाइप टेस्ट (पेपर – 2) जहां जरूरी हो
  • स्किल टेस्ट

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. सुप्रीम कोर्ट ने दलित स्टूडेंट को IIT धनबाद में एडमिशन देने का आदेश दिया 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने IIT धनबाद को UP के दलित स्टूडेंट अतुल कुमार को सुपरन्‍यूमरेरी सीट पर एडमिशन देने का आदेश दिया। दरअसल, अतुल JEE एडवांस्ड एग्जाम क्वालिफाई करने के बाद समय पर इंस्टीट्यूट की 17,500 रुपए की फीस नहीं जुटा पाया था।

इस वजह से उसे एडमिशन नहीं मिल रहा था। इसके बाद अतुल ने झारखंड हाईकोर्ट, मद्रास हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने आर्टिकल 142 के तहत अपनी एक्‍स्‍ट्राऑर्डिनरी पावर का इस्‍तेमाल करके अतुल को एडमिशन देने का फैसला सुनाया है।

2. UP बोर्ड 10वीं, 12वीं के लिए एप्लिकेशन करेक्शन विंडो शुरू हुई UP बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम के लिए एप्लिकेशन करेक्शन विंडो आज 1 अक्टूबर से खुल गई है। अब 2025 में होने वाले बोर्ड एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपने एप्लिकेशन में जरूरी बदलाव कर सकते हैं। करेक्शन विंडो 5 अक्टूबर तक खुली रहेगी।

3. IGNOU ने जुलाई-2024 सेशन में एडमिशन लेने की डेट बढ़ाई IGNOU ने जुलाई-2024 सेशन में ऑनलाइन और ODL कोर्सेज में एडमिशन की डेट बढ़ा दी है। अब एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in पर जाकर 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||