Image Slider

नई दिल्ली. साल 2016 में आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया था. इस फिल्म में टीवी की क्वीन साक्षी तंवर ने आमिर की पत्नी का किरदार निभाया था. अपने काम को लेकर वह हमेशा सतर्क रही हैं. एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले उन्होंने पांच सितारा होटल में एक सेल्स ट्रेनी के तौर पर भी काम किया है.

साक्षी तंवर की इस फिल्म ने चंद दिनों में ही 1000 करोड़ रुपयों की कमाई कर इतिहास रच दिया था. इस फिल्म को बाद में चीन में भी रिलीज किया गया था. आमिर खान की दंगल बॉलीवुड इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी. साक्षी जब डीयू में पढ़ाई के साथ-साथ आईएएस की तैयारी में जुटी थीं, उसी दौरान उनके दोस्त उन्हें कॉल किया और उन्हें दूरदर्शन पर आने वाले संगीत कार्यक्रम ‘अलबेला सुर मेला’ के बारे में बताया. इसके बाद उन्हें ये शो होस्ट करने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

2022 की वो ब्लॉकबस्टर, पैसे की कमी के चलते डायरेक्टर ही बन बैठा था हीरो, बॉक्स ऑफिस पर कूटे थे 400 करोड़

45 की उम्र में बनी थीं कुंवारी मां
साक्षी तवंर ने अपनी जिंदगी के हर फैसले को बड़े ही बेबाकी से लिया है. तकरीबन 5 साल पहले साक्षी तंवर 1 बेटी की मां भी बन गईं थीं. साक्षी ने 45 साल की उम्र में 1 बेटी को गोद लिया था. तब से वह सिंगल मदर की जिम्मेदारी निभा रही है. बिना शादी के किसी के लिए भी ये एक बड़ी जिम्मेदारी है. साक्षी तंवर टीवी की दुनिया की भी रॉकस्टार हैं. कई टीवी शो में उन्होंने ऐसे किरदार निभाए हैं, जिन्हें लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं.

कई हिट फिल्म और टीवी में आ चुकीं नजर
टीवी की दुनिया में उन्होंने कई पॉपुलर शोज में काम किया. ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ भी उन्हीं में से एक रहा. इस शो से भी उन्होंने काफी नाम कमाया. अपने करियर में वह 37 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं. साल 2001 में टीवी सीरियल ‘करम’ से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी. अब तक वह संसार, कुटुंब, देवी, विरासत और काव्यांजलि जैसे हिट शोज में नजर आ चुकी हैं.

बता दें कि यूं तो साक्षी ने अपने करियर में कई यादगार किरदार निभाए हैं, लेकिन जो सफलता उन्हें साल 2016 में आमिर खान की पत्नी का किरदार निभाकर मिली, उतनी बड़ी सफलता शायद ही कभी मिली हो. इस फिल्म के जरिए उनकी लिस्ट में करोड़ों कमाने वाली फिल्म शामिल हुई है, जिसने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया था.

Tags: Bollywood actors, Bollywood news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||