Image Slider





-एडीएम सिटी गंभीर सिंह ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

गाजियाबाद। जनपद में सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है, बावजूद इसके एनएचएआई द्वारा ब्लैक स्पॉट पर काम नहीं कराया जा रहा है। शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में एडीएम सिटी गंभीर सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष सिंह, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राम राजा, एआरटीओ प्रवर्तन अमित राजन, एआरटीओ प्रशासन राहुल श्रीवास्तव, नगर निगम के अधिशासी अभियंता एसपी मिश्रा, जीडीए के अधिशासी अभियंता लवकेश कुमार,एनसीआरटीसी के अधीक्षण अभियंता मोहम्मद अजर, रोडवेज एआरएम सीमा शिवहरे आदि अधिकारी उपस्थित रहे। एडीएम सिटी गंभीर सिंह ने कहा कि जनपद में दुर्घटना घटित होने वाले स्थलों पर दुर्घटनाओं के कारणों का सघनता से परीक्षण किया गया।

समीक्षा बैठक में चिहिन्त ब्लैक स्पॉट एनएचएआई के स्वामित्व के बाकी है। जिन पर कार्य नहीं कराए जा रहे है। बैठक में भी एनएचएआई के अधिकारी उपस्थित नहीं हुए। इस पर एडीएम सिटी ने नाराजगी प्रकट की। बैठक में लोक निर्माण विभाग खंड-2 के अधिशासी अभियंता राम राजा ने अवगत कराया कि राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा उपलब्ध कराई गई आख्या के अनुसार चिन्हित ब्लैक स्पॉट एनएच-9 स्थित मणिपाल हॉस्पिटल के साईड में सड़क सुरक्षात्मक कार्य कराया गया। मगर सड़क के दूसरी ओर पिछली समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश के बाद भी सड़क पर सुरक्षात्मक कार्य नहीं कराए गए।

सड़क के बीच में डिवाइडर पर रेलिंग का कार्य भी पूर्ण नहीं हैं। एनएचएआई के स्वामित्व के अन्य ब्लैक स्पॉट सुंदरदीप कॉलेज,कौशिक ढाबा,टोल अद्योग कुंज पर भी इनके द्वारा कोई कार्य नहीं कराया गया। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के रेस्ट ऐरिया में व्यू कटर लगाए जाने का कार्य कराया जा रहा है। एडीएम सिटी ने बैठक में एनएचएआई के अधिकारियों के शामिल न होने पर उन्हें पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए। एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष सिंह ने अन्य दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र चिहिन्त किए गए है, इनकी सूची संबंधित विभागों को उपलब्ध कराई गई। इन सड़कों पर सुरक्षात्मक कार्य कराए जाने हैं।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||