Image Slider

-रिजर्व रेट से 19 करोड़ मिलने थे, बिड से 27 करोड़ मिले
-कंपनियां अब इन यूनिपोल पर अपना विज्ञापन लगा सकेंगी

उदय भूमि
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 36 यूनिपोल के टेंडर निकाले थे। इन यूनिपोल का बिड के जरिए आवंटन कर दिया गया है। प्राधिकरण को इन 36 यूनिपोल से रिजर्व प्राइस पर पांच साल में लगभग 19 करोड़ रुपये मिलने थे, लेकिन रिजर्व प्राइस से लगभग 40 फीसदी अधिक दर पर बिड हुई, जिसके चलते ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को अब लगभग 27 करोड़ रुपये मिलेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने शहर में लगे अवैध यूनिपोल को हटाने और नए यूनिपोल का टेंडर कर नए सिरे से आवंटित करने के निर्देश दिए हैं। सीईओ के निर्देष पर अमल करते हुए प्राधिकरण के अर्बन सर्विसेज विभाग ने नए यूनिपोल की लोकेशन के टेंडर निकाले थे।

इनमें से अधिकांश यूनिपोल नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, डीएससी रोड, 105 मीटर रोड, 60 मीटर रोड व 80 मीटर रोड पर स्थित हैं। ग्रेनो प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा सिंह ने बताया कि 36 नए यूनिपोल के लोकेशन चिंहित किए गए। इनका टेंडर निकाला गया। सर्वाधिक बिड लगाने वाले को ये यूनिपोल आवंटित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि लोकेशन के आधार पर यूनिपोल के लिए 10 जोन बनाए गए हैं। इनमें से 5 जोन (जोन-1, 2, 5, 6 और 8) के 36 यूनिपोल का आवंटन बिड से किया गया। इन यूनिपोल से प्राधिकरण को पांच साल में 27 करोड़ रुपये की आमदनी होगी। कंपनियां पांच साल के लिए इन यूनिपोल पर विज्ञापन लगा सकेंगी। इनके आकार व डिजाइन प्राधिकरण के मानकों के हिसाब से ही होंगे। एसीईओ प्रेरणा सिंह ने चेतावनी दी है अगर किसी ने अवैध यूनिपोल लगाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसीईओ ने केपी-5 व 130 मीटर रोड का लिया जायजा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा सिंह ने सोमवार को नॉलेज पार्क -5 और चार मूर्ति चौक से 130 मीटर रोड का निरीक्षण किया। एसीईओ ने नॉलेज पार्क-5 में जलापूर्ति के लिए अवशेष जगहों पर लाइन जल्द डालने और सप्लाई शुरू करने के निर्देश दिए। एसीईओ ने इसके बाद चार मूर्ति चौक से 130 मीटर रोड का जायजा लिया। एसीईओ ने ट्रैफिक की समस्या को खत्म करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कराए जा रहे कार्यों को देखा।

एसीईओ ने इटैड़ा चौक पर यूटर्न और नाले को कवर कर रोड चौड़ी करने का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। 130 मीटर रोड के चौड़ीकरण कार्य भी समय से पूरा करने को कहा है। एसीईओ ने हिंडन ब्रिज पर बने गड्ढों को देखकर वर्क सर्कल सात की टीम से नाराजगी जताई और इसे तत्काल रिपेयर करने के निर्देश दिए। एसीईओ के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ प्रबंधक राजेश कुमार, प्रबंधक प्रभात शंकर, सहायक प्रबंधक कुलदीप शर्मा व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||