Image Slider

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ का इंडिया के लिए डेब्यू का इंतजार लंबा होता जा रहा है. पहली बार इंडिया अंडर 19 टीम में चुने गए समित को लगातार दूसरे मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. इंडिया अंडर 19 टीम 3 मैचों की यूथ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 से भिड़ रही है. पुड्डुचेरी में खेले गए दूसरे मैच में इंडिया अंडर 19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया की युवा टीम को 9 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 26 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 30 सितंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

इंडिया अंडर 19 (IND U19 vs AUS U19) टीम ने मोहम्मद अमान की कप्तानी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया को 176 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद इंडिया अंडर 19 टीम ने 177 रन के लक्ष्य को 22 ओवर में हासिल कर लिया. भारत की ओर से साहिल पारेख ने नाबाद शतक जड़ा. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हल्ला बोल दिया. समर्थ नागराज, मोहम्मद इनाम और किरन कोरमोल ने दो दो विकेट चटकाए.

5 Richest WWE Wrestlers: न रॉक, न ट्रिपल एच… ये है दुनिया का सबसे अमीर रेसलर, WWE का है असली किंग

Irani Cup: अजिंक्य रहाणे होंगे मुंबई टीम के कप्तान, श्रेयस के पास एक और मौका, शार्दुल की होगी वापसी

समित नहीं खेल पाएंगे अंडर 19 वर्ल्ड कप
समित द्रविड़ (Samit Dravid) दो साल बाद आयोजित होने वाले अंडर 19 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे. अगला अंडर 19 विश्व कप 2026 में आयोजित होगा. समित द्रविड़ का जन्म 10 नवंबर 2005 को हुआ था. वह कुछ महीने बाद अपना 19वां जन्मदिन मनाएंगे. इसका मतलब यह है कि जब बीसीसीआई के सेलेक्टर्स 2026 में वर्ल्ड कप के लिए अंडर-19 टीम का चयन करेगी तब उनकी उम्र लगभग 21 वर्ष हो जाएगी. समित द्रविड़ के पिता राहुल द्रविड़ भी अंडर 19 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए.

ऑलराउंडर हैं समित द्रविड़
समित द्रविड़ बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं. 10 नवंबर 2005 को जन्मे समित द्रविड़ ने हाल में कर्नाटक में महाराजा टी20 लीग में खेला था. इससे पहले उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था. चयनकर्ताओं ने इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अंडर 19 टीम में शामिल किया. समित तेज गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं.

Tags: India under 19, Rahul Dravid

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||