Image Slider

धीर राजपूत/ फिरोजाबाद: कुछ ही दिनों बाद नए घर में गृह प्रवेश के लिए श्री गणेश होना था. नए घर में खुशियों के साथ बसने के लिए एक परिवार सपने देख रहा था. जिसे लाखों रुपए खर्च कर तैयार किया था, लेकिन क्या पता था कि एक ही झटके में सारे सपने टूट जाएंगे. जी हां, ये कहानी फिरोजाबाद के नौशहरा में रहने वाली एक महिला की है. जिसने एक एक रुपए इकट्ठा कर लाखों रुपए का दो मंजिला घर तैयार किया था. कुछ दिनों पहले रात में हुए अचनाक धमाके ने घर की दीवारों को तोड़ दिया औऱ सारे अरमानों पर पानी फेर दिया.अब महिला के घर को गिराने के लिए प्रशासन द्वारा नोटिस भी लगा दिया गया है. जिसके बाद महिला के आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

रात में हुए अचानक धमाके से टूट गया नया आशियाना

फिरोजाबाद के नौशहरा गांव में रहने वाली महिला उपासना देवी ने लोकल 18 से खास बातचीत की और कहा कि कुछ दिन पहले उसके घऱ के पास एक मकान में तेज धमाका हुआ और आसपास के घर उजड़ गए. जिसमें उसका भी घर शामिल है. महिला ने बताया कि वह अपनी जेठानी के मकान में रह रही थी. उसके पति एक छोटी सी परचून की दुकान करते हैं. भूखे पेट रहकर और बच्चों का कम पैसों में पालन-पोषण कर नए घर को बनवाने के लिए एक एक रुपया जोड़कर लाखों रुपए इकट्ठे किए थे. घर का निर्माण लगभग पूरा हो चुका था. मकान पर प्लास्टर के साथ साथ लाइट फिटिंग और रंगाई पुताई का काम चल रहा था. महिला ने कहा कि आने वाले नवरात्रों की चार तारीख को घर का गृह प्रवेश होना था, लेकिन क्या पता था कि अरमान इस तरह बिखर जाएंगे. इतना ही नहीं महिला ने बताया कि इसी नए घर को देखने के लिए बेटे की शादी वाले भी आ रहे थे. जिसके बाद बेटे की शादी तय होनी थी, वो सपने भी अब बिखर गया.

घर के पास रखा था पटाखे बनाने का बारुद, तेज धमाके से घरों में आई दरारें

महिला ने बताया कि उसके नए घर के पास एक घर में पटाखे बनाने का काम होता था. जिसका बारुद भी रखा हुआ था, जिसमें कहीं से आग लग गई और तेज धमाका हुआ. जिससे आसपास के पचास से भी ज्यादा घरों में दरारें आ गई. उसके नए घर की सभी दीवारों में भी दरारें आ गई और घर गिरने को है. इसी को देखते हुए प्रशासन ने घर को गिराने का नोटिस भी लगा दिया है. महिला का कहना है कि उसने बड़ी मुश्किल से घर को बनाया था. जिसमें लगभग चार से पांच लाख रुपए का खर्चा आया था. लेकिन अब उसका आशियाना उजाड़ा जा रहा है, लेकिन कोई मदद करने को तैयार नहीं है. ऐसे में उसके नए घर को फिर से कैसे तैयार किया जाएगा.

Tags: Hindi news, Local18

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||