Image Slider

राजीव कुमार, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: श्याम जी.

Updated Sun, 22 Sep 2024 03:45 PM IST

सीसीटीवी से चप्पे-चप्पे की निगरानी की बावजूद आज भी कैदी जेल में अपनी जरूरत की चीजों से हथियार तैयार कर रहे हैं। एक-दूसरे पर हमला कर उन्हें मौत की घात उतार रहे हैं। इस साल हमले में एक दर्जन से अधिक कैदी जख्मी हो चुके हैं। 



जेल में कैदी बना रहे हथियार
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


सुरक्षा के तमाम दावों और हजारों सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के बावजूद तिहाड़ जेल में कैदी घातक हथियार तैयार कर रहे हैं। इन हथियारों का इस्तेमाल आए दिन गैंगवार या फिर आपसी रंजिश में एक-दूसरे पर जानलेवा हमला करने में किया जाता है। खूनी खेल में कभी कैदी गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं तो कभी कभी यह जानलेवा साबित होता है। पिछले महीनों में दो कैदी हमले में जान गंवा चुके हैं। सुरक्षा का पुख्ता दावा करने के बावजूद जेल प्रशासन उस स्थान को चिन्हित नहीं कर पाई है, जहां कैदी चोरी छिपे हथियार बना रहे हैं।

Trending Videos

पिछले साल तिहाड़ जेल का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें जेल नंबर 8-9 में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की कुछ कैदियों ने हत्या कर दी थी। इसमें टिल्लू की हत्या में इस्तेमाल हथियार को कैदियों ने जेल में ही तैयार किया था। एग्जॉस्ट पंखे के पत्ती के जरिए चाकूनुमा हथियार बनाया गया था और इसी के जरिए गैंगस्टर पर ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या की गई थी। इस घटना के बाद जेल की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाया गया। साथ ही त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) का गठन किया गया। यहां तक कि घटना पर लगाम लगाने के लिए अत्याधुनिक कैमरे भी लगाए गए।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||