Image Slider

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की ओर अग्रसर है. कंगारू टीम ने दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 68 रन से हराकर से 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की लगातार यह 14वीं जीत है. सबसे अधिक वनडे जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज है. ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में लगातार 21 वनडे जीतने का रिकॉर्ड बनाया था. कंगारू टीम धीरे धीरे अपने रिकॉर्ड के करीब पहुंच रही है. टीम ने इस दौरान श्रीलंका को पीछे छोड़ दिया जिसने लगातार 13 वनडे जीतकर दूसरा स्थान कब्जा किया था.

लीड्स के हेडिंग्ले में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (ENG vs AUS) के सामने 271 रन का लक्ष्य रखा था. ऑस्ट्रेलिया की ओर से विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने सर्वाधिक 74 रन की पारी खेली जबकि कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) 59 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुए. ओपनर मैथ्यू शॉर्ट और ट्रेविस हेड ने एक समान 29-29 रन बनाए. आरोन हार्डी ने 23 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम 44.4 ओवर में 270 रन बनाई. इंग्लैंड के लिए ब्रायडन कार्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम 202 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. मेजबान टीम की ओर से विकेटकीपर जेमी स्मिथ (Jamie Smith) vने 49 रन की पारी खेली वहीं ब्रायडन कार्स ने 26 रन बनाए. आदिल राशिद 27 रन बनाकर आउट हुए. ओपनर बेन डकेट ने 32 रन की पारी खेली. विल जैक्स का खाता नहीं खुला. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट चटकाए जबकि हेजलवुड, हार्डी और मैक्सवेल ने 2 विकेट लिए वहीं एक विकेट जंपा के खाते में गया.

FIRST PUBLISHED : September 21, 2024, 23:17 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||