Image Slider

गाजियाबाद। एमएमएच कॉलेज की प्रवक्ता डॉ. बीना शर्मा ने कहा कि हिन्दी वह भाषा है जो हमें हमारी संस्कृति से जोड़ती है। हमें अपने काम हिन्दी में अधिक से अधिक करने चाहिएं ताकि हिन्दी जन-जन की भाषा बने। मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएड विभाग की ओर से हिन्दी दिवस के अवसर पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में उन्होंने बतौर अतिथि वक्ता यह बात कही। उन्होंने कहा कि विश्व में हिन्दी बोलने वालों की संख्या दो करोड़ से अधिक है। विश्व के 156 देशों के विश्वविद्यालयों में हिन्दी पढ़ाई जाती है। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हिन्दी अब राजभाषा से आगे बढ़कर हमारे देश की राष्ट्रभाषा बने।

दूसरे अतिथि वक्ता राइसमार्ट के हिन्दी विभागाध्यक्ष निखिल पांडेय ने कहा कि हिन्दी का प्रयोग ज्ञान को सम्प्रेषित करने के लिए किया जाना आवश्यक है। इससे पूर्व मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डॉ. अलका अग्रवाल और बीएड विभाग की प्रभारी डॉ. गीता रानी ने दोनों अतिथि वक्ताओं को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। छात्रा वंदना ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। संचालन छात्र साहिल त्यागी ने किया। कार्यक्रम को संयोजित करने में शिक्षिका डॉ. स्मृति लता सिन्हा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

The post हिन्दी हमें हमारी संस्कृति से जोड़ती है: डॉ. बीना appeared first on UdayBhoomi.

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||