Image Slider

  • भविष्य उन लोगों का है जो जिज्ञासु, लचीले और जोखिम लेने से नहीं डरते: डॉ. सुधीर कुमार
  • छात्रों को उद्योग की लगातार बढ़ती मांगों पर निपुण बना रहा एचआईएमटी: एच.एस. बंसल
  • छात्रों के नए बैच के लिए एक नई शैक्षणिक यात्रा की शुरुआत

ग्रेटर नोएडा। एचआईएमटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने सोमवार को अपने बहुप्रतीक्षित आरंभ 2024 ओरिएंटेशन प्रोग्राम की सफलतापूर्वक मेजबानी की। जिससे छात्रों के नए बैच के लिए एक नई शैक्षणिक यात्रा की शुरुआत हुई। कार्यक्रम में प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति थी और यह नए प्रवेशकों के लिए प्रेरणा, प्रेरणा और गर्मजोशी से स्वागत से भरा दिन था।

समूह निदेशक प्रो. (डॉ.) सुधीर कुमार ने कहा, भविष्य उन लोगों का है जो जिज्ञासु, लचीले और जोखिम लेने से नहीं डरते हैं। आगे का रास्ता चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह अनंत संभावनाओं से भी भरा है। यहां प्राप्त शिक्षा न केवल आपके करियर को आकार देगी बल्कि आपको समाज पर सार्थक प्रभाव डालने के लिए सशक्त भी बनाएगी। एचआईएमटी समूह के अध्यक्ष  एच.एस. बंसल ने विद्यार्थियों एवं विशिष्ट अतिथियों का अपने आशीर्वचनों से स्वागत करते हुए कहा, एचआईएमटी में हमारा मिशन हमेशा समग्र शिक्षा प्रदान करना रहा है जो अकादमिक कठोरता को व्यावहारिक अनुभव के साथ जोड़ती है, ताकि हमारे छात्रों को उद्योग की लगातार बढ़ती मांगों के लिए तैयार किया जा सके। हम न केवल बौद्धिक विकास को बढ़ावा देने में बल्कि आपके चरित्र, मूल्यों और नेतृत्व कौशल को आकार देने में भी विश्वास करते हैं। मुख्य अतिथि लखनऊ डॉ. एपीजे एकेटीयू प्रो. पूर्व कुलपति (डॉ.) आर.के. खाण्डल उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित शिक्षाविद ने एक ज्ञानवर्धक मुख्य भाषण दिया।

डॉ. खाण्डल ने शिक्षा के उभरते परिदृश्य पर अंतर्दृष्टि साझा की और छात्रों से नवाचार, अनुकूलनशीलता और निरंतर सीखने को अपनी सफलता के प्रमुख स्तंभों के रूप में अपनाने का आग्रह किया। उनके शब्द दर्शकों के मन में गूंज गए, जिससे उन्हें अपने शैक्षणिक और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों में उत्कृष्टता की आकांक्षा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। सम्मानित अतिथि के रूप में आरजे नावेद की उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा और बढ़ गई। अपनी बुद्धिमता और मनमोहक व्यक्तित्व के लिए जाने जाने वाले आरजे नावेद ने कार्यक्रम में उत्साह का माहौल ला दिया। संचार और रचनात्मकता के महत्व पर उनके आकर्षक सत्र ने दर्शकों को प्रेरित और ऊर्जावान बना दिया। उन्होंने समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए शैक्षणिक गतिविधियों के साथ पाठ्येतर गतिविधियों को संतुलित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

नैनो माइक्रो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष प्रकाश शर्मा ने इस आयोजन की प्रतिष्ठा बढ़ाई, श्री शर्मा ने आधुनिक व्यापार परिदृश्य में प्रौद्योगिकी और नवाचार की भूमिका पर प्रकाश डाला और कॉर्पोरेट जगत से अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने व्यावहारिक ज्ञान और उद्योग की तैयारी के महत्व पर जोर देते हुए छात्रों को जिज्ञासु और सक्रिय रहने के लिए प्रोत्साहित किया। महेंद्र, निदेशक बिक्री, एलीजिएंट यूनिफाइड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड और एचआईएमटी के पूर्व छात्र ने नव प्रवेशित छात्रों के साथ अपने विशाल कॉर्पोरेट अनुभव को साझा किया। प्रबंधन अध्ययन निदेशक प्रो. (डॉ.) पंकज कुमार द्वारा एचआईएमटी समूह की यात्रा के बारे में एक पावर प्वाइंट प्रस्तुति दी गई। धन्यवाद ज्ञापन एचआईएमटी समूह के कार्यकारी निदेशक डॉ. विक्रांत चौधरी ने किया।

आरंभ 2024 ओरिएंटेशन कार्यक्रम शैक्षणिक वर्ष की एक जीवंत शुरुआत थी, जो ज्ञानवर्धक भाषणों, इंटरैक्टिव सत्रों और भविष्य के लिए एक स्पष्ट दृष्टि से भरा था। अनिल कुमार बंसल, एचआईएमटी समूह के सचिव, अनमोल बंसल, एचआईएमटी समूह के संयुक्त सचिव, प्रोफेसर (डॉ.) अनुज मित्तल, निदेशक, एचआईएमटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी, सुश्री रमा दत्त, कार्यवाहक प्राचार्य, हरलाल हरलाल स्कूल ऑफ लॉ, नरेंद्र उपाध्याय, एचओडी-आईटी विभाग, कविता चौधरी, प्रशासनिक अधिकारी और सभी संकाय सदस्यों ने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||