Image Slider





गौतमबुद्ध नगर। अवैध शराब के खिलाफ जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीम ने अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से यूपी मार्का के पव्वे बरामद किया गया। पकड़ा गया आरोपी क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकानों से शराब को खरीद कर उसी शराब को दोगुने अधिक दामों में लोगों को बेच रहा था। आरोपी इतना बड़ा शातिर है कि वह गाजियाबाद से शराब खरीद कर उसी शराब को रात होने पर गौतमबुद्ध नगर की सीमा में जाकर बेचता था। जिले में अवैध रूप से शराब तस्करी करने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग ने अपने कार्रवाई में तेजी लानी शुरु कर दी है। अब दिन हो या फिर रात में अगर अवैध रूप से शराब तस्करी पकड़े गए तो सीधा जेल की हवा खानी पड़ेगी।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम द्वारा प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत आबकारी विभाग की सभी टीमें अपने-अपने क्षेत्र में शराब तस्करों पर दबिश देने के साथ चेकिंग भी कर रही है। चेकिंग अभियान के तहत बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी को रोकने के साथ क्षेत्र में लाइसेंसी दुकानों से शराब तस्करी करने वालों को भी सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। आबकारी निरीक्षक आशीष पाण्डेय एवं थाना बादलपुर की संयुक्त टीम द्वारा सोमवार को विभिन्न संदिग्ध स्थानों पर दबिश की गई। दबिश के दौरान थाना बादलपुर स्थित सीवर प्लांट के पास अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे आमिर हुसैन पुत्र नूर हुसैन निवासी बाल ज्योति स्कूल , लालकुआं को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से यूपी मार्का की 106 पौवे टेट्रा पैक ट्विन टावर बरामद किया गया। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। साथ ही आबकारी निरीक्षकों को भी लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। शराब तस्करी को रोकने के लिए क्षेत्र में दबिश के साथ चेकिंग भी की जा रही है। साथ ही शराब तस्करी के मामले में जेल से छूटकर आए लोगों पर भी विभाग अपनी नजर बनाए हुए है। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग का अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||