Image Slider

नई दिल्ली (UP Schools Closed). भारत के कई राज्यों में भारी बारिश से कोहराम मचा हुआ है. मुंबई में तो एक बार फिर से मॉनसून जैसे हालात बन गए हैं. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है. मौसम को देखते हुए विभिन्न जिलाधिकारियों ने अपने यहां स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. मुंबई के बाद अब उत्तर प्रदेश के अमेठी, बहराइच और जौनपुर समेत कई जिलों में स्कूलों को आज बंद कर दिया गया है.

यूपी के जिन भी जिलों में बारिश हो रही है, वहां के अभिभावकों और स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि स्कूल की तैयारी करने से पहले एक बार छुट्टी के बारे में पता जरूर कर लें (Schools Closed in UP). हो सकता है कि कुछ निजी स्कूल कोर्स पूरा करवाने के लिए ऑनलाइन क्लासेस का नोटिस जारी कर दें. इसलिए बेहतर रहेगा कि अपने स्कूल में संपर्क करके वहां का हाल पता कर लें. फिलहाल के लिए जानिए, यूपी में कहां-कहां स्कूल बंद रहेंगे (UP School Holidays).

Jaunpur News: जौनपुर में स्कूल बंद
जौनपुर में भारी बारिश के चलते कक्षा 8 तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. बता दें कि जौनपुर के कई इलाकों के स्कूल 27 सितंबर 2024 यानी शुक्रवार को भी बंद थे. इस हिसाब से देखा जाए तो लगातार दूसरे दिन भी डीएम के निर्देश पर बीएसए ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं. जौनपुर जनपद के समस्त बोर्ड के सभी स्कूलों को सख्ती से बंद करने का निर्देश दिया गया है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल ने स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- सरकारी और प्राइवेट स्कूल में क्या अंतर है? किसमें करवाएं बच्चे का एडमिशन?

Bahraich News: बहराइच में बच्चों की मौज
बहराइच पिछले काफी समय से चर्चा में बना हुआ है. पहले यहां के भेड़ियों की चर्चा हो रही थी और अब यहां की बारिश सुर्खियों में बनी हुई है. बहराइच में आज यानी 28 सितंबर को कक्षा 1 से 8 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में जरूरी निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि जिले में कल यानी शुक्रवार सुबह से लगातार तेज बरसात हो रही है. बारिश की वजह से बहराइच जिले में रहने वालों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

यह भी पढ़ें- फरवरी में है CBSE बोर्ड परीक्षा, कब आएगी डेटशीट? जरूर चेक करें ये डिटेल्स

Amethi News: अमेठी के स्कूलों में भरा पानी
अमेठी में ज्यादा बारिश के चलते कई स्कूलों में जलभराव हो गया है. भारी बारिश के चलते शनिवार, 28 सितंबर को भी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. बता दें कि अमेठी में नर्सरी से कक्षा 8 तक सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. यह आदेश जिले में संचालित सभी विद्यालयों के लिए जारी हुआ है. डीएम के निर्देश पर बीएसए संजय तिवारी ने 28 सितंबर को अवकाश घोषित किया है. अमेठी में पिछले 24 घंटो से तेज बारिश हो रही है.

यह भी पढ़ें- BCA और BTech में क्या अंतर है? सिलेबस, नौकरी और सैलरी तक में जानें फर्क

Tags: Heavy rain alert, School closed, UP rain alert

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||