Image Slider

-अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान को लेकर ओबीसी मोर्चा करेगा प्रदेशभर में आंदोलन

गाजियाबाद। गांधी परिवार ने हमेशा ओबीसी, दलितों और आदिवासियों का अपमान किया है। जब नेहरू जी प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने आरक्षण का विरोध किया था। उन्होंने राज्यों के सीएम को पत्र लिखा था, जिसका सबूत मौजूद है। इतना ही नहीं, नेहरू जी ने यह भी कहा था कि अगर आरक्षण वाले लोगों को नौकरी मिल गई तो सरकारी सेवाओं की गुणवत्ता खराब हो जाएगी। जब इंदिरा गांधी आईं, तो उन्होंने भी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी। राजीव गांधी ने भी आरक्षण का विरोध किया। एक इंटरव्यू में उन्होंने आरक्षण पाने वालों को ‘बुद्धूÓ तक कह दिया था। यह बातें सोमवार को पटेल नगर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहीं। अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा दिए गए आरक्षण विरोधी बयान को लेकर ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने राहुल गांधी व कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा कि नेहरू ने ओबीसी आरक्षण के लिए गठित काका कालेलकर कमीशन की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। जब इंदिरा गांधी आई, तो उन्होंने भी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाकर रखी। जब देश ने उनको सजा दी, जनता पार्टी की सरकार बनी, तब मंडल आयोग बना। लेकिन फिर कांग्रेस आ गई और मंडल कमीशन की रिपोर्ट ठंडे बस्ते में डाल दी गई। इसके बाद राजीव गांधी ने भी अपनी सरकार में ओबीसी को आरक्षण नहीं मिलने दिया। ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आजादी के बाद से ओबीसी और दलित आरक्षण के विरोध में रही है।

नरेंद्र कश्यप ने कहा कि इसका सबसे बड़ा उदाहरण है कि जब नेहरू सरकार ने रिपोर्ट तैयार की तो उसमें आरक्षण की नीति को दबाने का काम किया गया, जो सालासर गलत था। इसके साथ ही जब इंदिरा गांधी आई तो उन्होंने भी आरक्षण विरोधी नीतियों का ही समर्थन किया और राहुल गांधी ने भी इसको लेकर कोई सकारात्मक सोच नहीं दिखाई थी। अमेरिका में जिस तरीके से राहुल गांधी ने इंटरव्यू में बातचीत के दौरान छात्र-छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि जब उनका समय आएगा यानी राहुल गांधी का इशारा था कि जब उनकी सरकार आएगी तो ओबीसी, दलितों के आरक्षण को खत्म करने का फैसला लेंगे। नरेंद्र कश्यप ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए उनके अमेरिका में दिए गए बयान की निंदा की है।

मोदी को आरक्षण के नाम पर किया गया बदनाम
ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरीके से कांग्रेस के मंसूबों और अपनी दिल की बातों को इंटरव्यू में कहा है, वह बता रहे है कि राहुल गांधी और पूरा गांधी परिवार किस तरीके से चुनाव में अपने विरोधियों को साथ लेकर मोदी और भाजपा सरकार पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगा रहा था, जबकि यह राहुल गांधी और उनके परिवार की पुरानी सोच है। नरेंद्र कश्यप ने कहा कि गांधी परिवार आज भी इस मानसिकता के साथ है और वह दलित व ओबीसी वर्ग का विरोधी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़ेकर ने इस मानसिकता का खुलकर विरोध किया है।

ओबीसी मोर्चा करेगा सड़क पर बड़ा आंदोलन
उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री और ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने सोमवार को गाजियाबाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिस तरीके से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी दलित और ओबीसी समाज को वोट लेने के समय इस्तेमाल करती है और फिर आरक्षण को लेकर उसका मुंह बंद रहता है, यह अब उत्तर प्रदेश में नहीं चलेगा। उन्होंने कहा है कि पार्टी के ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी के निर्देश पर अब प्रदेशभर में जिला और मंडल स्तर पर कांग्रेस की पोल खोलने का कार्यक्रम किया जाएगा। सड़क पर ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारी राहुल गांधी के इस समाज विरोधी बयान की निंदा करेंगे और उनको सबक सिखाने का काम किया जाएगा।

कांग्रेस व गांधी परिवार नहीं चाहता ओबीसी और दलितों का हित
पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा है कि ओबीसी मोर्चा राहुल गांधी के खिलाफ अब मैदान में आ गया है। प्रदेशभर में इसका असर देखने को मिलेगा, राहुल गांधी की सोच और दिल में आज भी गांधी परिवार के तरह ही दलितों और ओबीसी समाज के लिए वही धारणा है, जो उनके पिता और दादी रखती थी। उन्होंने कहा है कि ओबीसी समाज अब चुप नहीं रहेगा। कांग्रेसियों ने जिस घटिया मानसिकता का प्रदर्शन बीते चुनाव में किया था और अब उनके नेता अमेरिका में जाकर इस तरीके की बयानबाजी कर रहे हैं, उसे साफ होता है कि राहुल गांधी के मस्तिष्क में वही पुरानी सोच आज भी है।

कांग्रेस पार्टी के साथ ही समाजवादी पार्टी भी दोहरी राजनीति करती है। उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी कभी गोरखपुर मठ के महंतों को लेकर बयानबाजी करती है, तो कभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर व्यक्तिगत टिप्पणी की जाती है, जो सरासर गलत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आवाज बुलंद करने वालों को करारा जवाब देने के लिए खुद भी अपने पार्टी और मोर्चे के पदाधिकारी के साथ सड़क पर आने के लिए तैयार हैं। प्रेस वार्ता में महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, पप्पू पहलवान, मनोज यादव, राजेश गुप्ता, विजय धामा, सौरभ जायसवाल मंत्री प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||