———–

Noida: Film City will be ready in eight years at a cost of Rs 1510 crore.

परियोजना की जानकारी देते बोनी कपूर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


यमुना प्राधिकरण (यीडा) फिल्म सिटी की परियोजना को धरातल पर उतारने में जुट गया है। बृहस्पतिवार को यीडा ने फिल्म निर्माता बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी ग्रुप को सेक्टर-21 में अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी के निर्माण और प्रबंधन का काम सौंप दिया। आठ साल में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगी। पूरे प्रोजेक्ट पर 1510 करोड़ रुपये खर्च होंगे। जबकि पहले चरण में करीब 230 एकड़ क्षेत्र का िवकास किया जाएगा। 

विकासकर्ता कंपनी से छह माह में यहां काम शुरू करने की शर्त रखी गई है। यीडा और विकासकर्ता कंपनी के प्रतिनिधियों ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के दौरान कई घोषणाएं भी यीडा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि फिल्म निर्माण की सुविधाओं के निर्माण के लिए तीन वर्ष और परियोजना पूरी करने की समय सीमा आठ वर्ष तय है। 

वहीं फिल्म निर्माता और बेव्यू प्रोजेक्ट्स के पार्टनर बोनी कपूर ने कहा कि फिल्म सिटी परियोजना से वैश्विक फिल्म उद्योग के मानचित्र पर उत्तर प्रदेश की उपस्थिति बढ़ेगी। कार्यक्रम की औपचारिकताओं के बाद उन्होंने फिल्म सिटी का मॉडल भी लाॅन्च किया। इसके जरिये भी योजनाबद्ध सुविधाओं और बुनियादी ढांचे की जानकारी दी गई। 

वहीं भुटानी ग्रुप के सीईओ आशीष भूटानी ने कहा कि परियोजना में अत्याधुनिक स्टूडियो, शॉपिंग सेंटर और पर्यटन स्थल शामिल होंगे। अहम है कि यीडा परियोजना के लिए आवंटन पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है। 

सबसे पहले नो एंट्री में एंट्री फिल्म की होगी शूटिंग 

बोनी कपूर ने अपनी अगली फिल्म नो एंट्री में एंट्री की शूटिंग नई फिल्म सिटी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहां शूट होने वाली पहली फिल्म होगी। मौके पर कलाकारों को फिल्म सिटी में विला दिए जाने की घोषणा भी की गई।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||