———–





गौतमबुद्ध नगर। अवैध शराब के खिलाफ जनपद में चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीम ने हरियाणा शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से टीम ने हरियाणा मार्का की शराब बरामद किया है। पकड़ा गया तस्कर हरियाणा से सस्ते दामों में शराब खरीद कर उक्त शराब को गौतमबुद्ध नगर जनपद की लाइसेंसी शराब की दुकान बंद होने के बाद उक्त शराब को महंगे दामों बेचता था। जिले में अवैध रुप से शराब तस्करी करने वाले और बिना लाइसेंस के शराब का सेवन कराने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई के साथ-साथ लोगों को जागरुक करने का काम भी किया जा रहा है। जिससे लोग अवैध शराब के सेवन से बच सकें। गौतमबुद्ध नगर को अवैध शराब के कारोबार से पूरी तरह से मुक्त करने के लिए जिला आबकारी अधिकारी की टीम अपने कर्तव्यों को बखूबी अंजाम दे रही है। जिसका परिणाम यह है कि बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी को रोकने में आबकारी विभाग की टीम ने सफलता हासिल की है।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार रात को आबकारी निरीक्षक गौरव चन्द और थाना सेक्टर 24 पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान सेक्टर 22 में शिवम मार्केट के पास अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे सौरभ पुत्र सुनील को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से हरियाणा मार्का के विदेशी शराब ब्रांड क्रेजी रोमियो के 88 पौवे बरामद किया गया।

जिसके खिलाफ थाना सेक्टर-24 में आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। पकड़ा गया तस्कर हरियाणा से सस्ते दामों में शराब खरीद कर गौतमबुद्ध नगर में लाइसेंसी शराब की दुकान बंद होने के बाद महंगे दामों में बेचता था। आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई के साथ-साथ लोगों को अवैध शराब के सेवन से बचाने के लिए जागरुकता अभियान भी चला रहा है। इसके अलावा टीम द्वारा बार, रेस्टोरेंट, होटल व ढाबों पर चेकिंग की जा रही है। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई भविष्य में भी लगातार जारी रहेगी।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||