———–





-पांच दिवसीय कार्यक्रम में भारत के विभिन्न हिस्सों से 14 प्रतिभागियों को किया नामांकित

गाजियाबाद। दिल्ली मेरठ रोड़ स्थित आईटीएस डेंटल कॉलेज मुरादनगर के कंजरवेटिव डेंटिस्ट्री एंड एंडोडोंटिक्स विभाग द्वारा आइवोक्लार एकेडमी के सहयोग से समर स्कूल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य बीडीएस पाठ्यक्रम के छात्रों के क्लीनिकल ज्ञान में वृद्धि करना था। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम में भारत के विभिन्न हिस्सों से 14 प्रतिभागियों को नामांकित किया गया था, जिसमें से आर्टिफिशियल सिमुलेशन लेब में प्री-क्लीनिकल टूथ प्रिपरेशन के लिए एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका आयोजन वक्ता डॉ सचिन दीप सिंह, डॉ सोनाली तनेजा और उनकी टीम तथा आइवोक्लार की टीम द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में बीडीएस छात्रों को एस्थेटिक डेंटिस्ट्री के सिद्धांतों और इसके अभ्यास पर प्रशिक्षण देने और व्याख्यान के माध्यम से ज्ञान और कौशल प्रदान करने और इनलेज, ऑनलेज, विनियर एवं क्राउन के बारे में गहन जानकारी प्रदान की गई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य रोगी के साथ-साथ डेंटल लैब के साथ संचार कौशल विकसित करने के साथ-साथ एस्थेटिक डेंटिस्ट्री के बारे में उनके ज्ञान को बढ़ाना था। साथ ही, भारत के विभिन्न कॉलेजों से आये छात्रों को कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर एवं सुविधाओं के बारें में अधिक जानने का अवसर प्राप्त हुआ।

इसके साथ ही संस्थान की फैकल्टी द्वारा छात्रों को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में नवीन क्लीनिकल ज्ञान प्राप्त हुआ। जिससे वह भविष्य में छात्रों को मरीजों को उत्तम उपचार प्रदान करने में सहायता प्राप्त होगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ क्लीनिकल प्रदर्षन एवं ज्ञानवर्धक मंच प्राप्त हुआ। जिसके लिए चेयरमैन डॉ आरपी चड्ढा एवं वाइस चेयरमैन अर्पित चड्ढा और संस्थान के निदेशक-प्रधानाचार्य डॉ देवी चरण शेट्टी को धन्यवाद दिया।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||