———–

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना ईकोटेक- प्रथम क्षेत्र में स्थित एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले तीन कर्मचारियों की अवजल शोधन संयंत्र में डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने इस मामले में कंपनी के प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि कोफोर्ज कंपनी के अवजल शोधन संयंत्र में तीन व्यक्ति पानी के टैंक में डूब गए हैं.

उन्होंने बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियों को भेजा गया. दमकल विभाग ने तीनों को अवजल शोधन संयंत्र से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. तीनों की पहचान मोहित, हरगोविंद और अंकित के रूप में हुई है.

मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग
उन्होंने बताया कि तीनों मृतक कोफोर्ज कंपनी में रख-रखाव विभाग में कार्य करते थे, जिनकी ड्यूटी अवजल शोधन संयंत्र पर थी. तीनों व्यक्ति आज सुबह को ड्यूटी पर आए थे. ड्यूटी के दौरान ही तीनों संयंत्र में गिर गए तथा उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस मामले में कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. इस घटना के चलते कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों में कंपनी प्रबंधन को लेकर भारी रोष है. कंपनी के कर्मचारियों ने मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है.

FIRST PUBLISHED : June 25, 2024, 24:10 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||