———–

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 8 में दमदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की. टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल की हार का बदला ऐसे लिया कि कंगारू टीम के टूर्नामेंट का सफर लगभग खत्म कर दिया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत के करीब पहुंचती नजर आ रही थी और 1 विकेट ने सबकुछ बदल दिया. जसप्रीत बुमराह ने मैदान पर भारत के सबसे बड़े दुश्मन बने ट्रेविस हेड को चलता कर टीम इंडिया की जीत पक्की कर दी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप मैच का इंतजार लंबे वक्त से किया जा रहा था. वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पिछले साल भारत को उसी के घर पर हराकर इस टीम ने ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा था. रोहित शर्मा ने उस हार के बदला सूद समेत चुकता किया. 92 रन की धुंआधार पारी खेलकर कप्तान ने भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी. 5 विकेट पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 205 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम 7 विकेट पर 181 रन ही बना पाई.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||