———–





गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) से स्वीकृत नक्शे से अधिक फ्लोर का निर्माण और अनधिकृत कॉलोनी काटने वालों के खिलाफ जीडीए ने शिकंजा कसते हुए कार्रवाई तेज कर दी है। कार्रवाई के बाद उनकी सतत निगरानी भी की जा रही है। ऐसा न हो कि जीडीए की कार्रवाई के बाद फिर से कहीं अवैध निर्माण तो नहीं हो रहा है। जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स की सख्ती के चलते अवैध निर्माण एवं अनाधिकृत कॉलोनियों को ध्वस्त करने की कार्रवाई सभी जोनों में जारी है। मंगलवार को जीडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर जीडीए प्रवर्तन जोन-7 क्षेत्र अंतर्गत राजेंद्र नगर में 3 अवैध निर्माण को सील किया गया।

जीडीए प्रवर्तन जोन-7 के प्रभारी अधिशासी अभियंता आरके वर्मा ने सहायक अभियंता सुरजीत, अवर अभियंता गिरिजा शंकर मल्ल, अवर अभियंता नरेंद्र मार्केेंडेय व जीडीए पुलिस की मौजूदगी में अवैध निर्माण को सील करने की कार्रवाई की गई। निरीक्षण के दौरान प्रवर्तन जोन-7 क्षेत्र के राजेंद्र नगर सेक्टर-3 स्थित भूखंड संख्या-8/34 पर बिल्डिंग में स्वीकृत नक्शा के तलों से अतिरिक्त तल के निर्माण किए जाने पर कॉलम एवं दीवार को ध्वस्त किया गया। राजेंद्र नगर सेक्टर-2 स्थित भूखंड संख्या-7/45 पर स्वीकृत मानचित्र के विपरीत किए गए अवैध निर्माण एवं भूखंड संख्या-4/66 पर स्वीकृत मानचित्र से विपरीत किए गए निर्माण को सील करने की कार्रवाई की गई। इनके अलावा भवन संख्या सी-23, श्याम पार्क एक्सटेंशन पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराए गए अवैध निर्माण को शिकायत के आधार पर सील करने की कार्रवाई की गई। जीडीए द्वारा लगातार अवैध निर्माण के विरूद्ध कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

जीडीए सीमा क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूमि, भवन पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण करें। अन्यथा सीलिंग व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। जीडीए प्रवर्तन जोन-7 के प्रभारी अधिशासी अभियंता आरके वर्मा ने बताया जीडीए उपाध्यक्ष के निर्देशानुसार क्षेत्र में अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उसकी सतत् निगरानी के भी निर्देश दिए गए है। क्षेत्र में जीडीए स्वीकृत नक्शे से अधिक फ्लोर का निर्माण और अनाधिकृत कॉलोनी बर्दाश्त नहीं होगी।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||