———–

जोधपुर. जोधपुर पुलिस ने एक ऐसे अपराधी को पकड़ा है जो बीते करीब 20 साल से बेखौफ होकर क्राइम करता रहा है. यह अपराधी पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया है. इसने बड़ा होने से पहले ही ‘बड़ा’ होने ख्वाहिश पाल ली थी. जुर्म की दुनिया में कदम रखकर उसने अकूत संपत्ति बनाई लेकिन कभी पुलिस के हाथ कभी नहीं आया है. जोधपुर पुलिस ने इस पकड़ने के लिए ‘ऑपरेशन मोना’ नाम से अलग अभियान चलाया और उसे दबोच लिया.

जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि इस शातिर क्रिमिनल का नाम है जसराज उर्फ जसवंत उर्फ जसाराम उर्फ जसिया. जसराज पर एक लाख 40 हजार रुपये का इनाम घोषित है. जोधपुर रेंज पुलिस की साइक्लोनर टीम ने इसको पकड़ने में सफलता हासिल की है. यह पुलिस पर तीन बार फायरिंग कर फरार हो चुका है. जसिया को पकड़ने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर वह हाथ आया है. जसिया नशे का बड़ा कारोबारी है.

जसिया ने पुलिस को देखकर अपने 6 मोबाइल जला दिए
पुलिस ने उसके पास से दो पिस्टल, मैगजीन और 67 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. जसिया ने पुलिस को देखकर अपने मोबाइल जला दिए थे. पुलिस ने उसके पास से 6 जले हुए मोबाइल 6 सही हालत में मोबाइल बरामद किए हैं. जसराज करीब 40 साल का है. वह महज 20 साल की उम्र में जुर्म की दुनिया में कदम रख चुका था. वह बाड़मेर के बायतु का रहने वाला है. जसिया बेदह सामान्य घर से ताल्लुक रखता है.

पहला केस साल 2005 में दर्ज हुआ था
वह बचपन में ही बड़ा आदमी बनने का ख्वाब देखने लग गया था. वह 12वीं पास करते ही कमाने भी लग गया था. लेकिन जल्दी ‘बड़ा आदमी’ बनने के फेर में अपराध की दुनिया में आ गया. पहले वह ड्राइवर बना. बाद में शराब के कारोबार में आया. लेकिन वहां भी उसे लगा कि इससे पार नहीं पड़ेगी तो उसने ड्रग्स की सप्लाई शुरू कर दी. इसके खिलाफ पहला केस साल 2005 में दर्ज हुआ था.

FIRST PUBLISHED : June 24, 2024, 16:20 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||