———–

ONGC Recruitment 2024: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर है. इसके लिए ओएनजीसी ने देशभर में अपने ऑफिसों के लिए जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर, इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर, फिजिशियन, सर्जन और होम्योपैथी डॉक्टर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

ओएनजीसी के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे 23 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इसके तहत कुल 262 पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

ओएनजीसी में इन पदों पर होगी बहाली
जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर
इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर
फिजिशियन
सर्जन
होम्योपैथी डॉक्टर

ओएनजीसी में कौन कर सकता है आवेदन
जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर- उम्मीदवारों के लिए पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी (MBBS) की डिग्री होनी चाहिए.
इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर- उम्मीदवारों के पास बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी (MBBS) की डिग्री होनी चाहिए.
फिजिशियन- उम्मीदवारों के पास MD (जनरल मेडिसिन) की डिग्री होनी चाहिए.
सर्जन- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास MS (जनरल सर्जरी) की डिग्री होनी चाहिए.
होम्योपैथी- डॉक्टर बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी (BHMS) की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ओएनजीसी में ऐसे होगा चयन
ओएनजीसी के इस भर्ती के तहत जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन योग्यता मूल्यांकन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्टिंग 1:10 के अनुपात में आयोजित की जाएगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
ONGC Recruitment 2024 Notification
ONGC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी
ONGC में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और दिए गए पंजीकरण वेब लिंक का इस्तेमाल करके पंजीकरण करना होगा. पंजीकरण पोर्टल 14 जून, 2024 से 23 जून, 2024 तक ओपेन रहेगा.

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||