———–

गाजियाबाद20 मिनट पहले

ये तस्वीर 22 सितंबर 2022 की है, जब संपूर्णानंद उर्फ काले अनेजा को सिहानी गेट पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

गाजियाबाद की डासना जेल में बंद संपूर्णानंद उर्फ काले अनेजा की बुधवार को मौत हो गई। मौत की सही वजह अभी पता नहीं चल सकी है। शव की वीडियोग्राफी कराते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

डासना जेल के वरिष्ठ अधीक्षक ने बताया- अनेजा को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत पर 15 जून को जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देर रात उसकी हालत ज्यादा बिगड़ी तो जेल अस्पताल से संजयनगर के संयुक्त जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया। यहां आज सुबह साढ़े 5 बजे उसकी मौत हो गई।

22 सितंबर 2022 से था जेल में बंद
22 सितंबर 2022 केा गाजियाबाद की सिहानी गेट थाना पुलिस ने लाल क्वार्टर निवासी काले अनेजा को गिरफ्तार किया था। उस पर प्रमुख कार व्यवसायी से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप था। पुलिस ने रंगदारी मांगने में प्रयुक्त रिवॉल्वर और होंडा सिटी कार जब्त की थी। आरोप है कि काले अनेजा ने 12 जुलाई को कार व्यवसायी की कार में बैठे प्रदीप शर्मा व अमित चौधरी के साथ मारपीट की। इसके बाद रिवाल्वर तानकर 20 लाख रुपए मांगे और रकम न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद 19 सितंबर को बाइक सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने काले अनेजा के नाम पर फिर से 20 लाख रुपए मांगे। इसी मामले में काले अनेजा 22 सितंबर 2022 से डासना जेल में बंद था।

BJP नेताओं से थे निकट संबंध
संपूर्णानंद उर्फ काले अनेजा के कई बीजेपी नेताओं से निकट संबंध थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसकी सबसे ज्यादा फोटो पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गाजियाबाद के पूर्व सांसद वीके सिंह के साथ थे। इतना ही नहीं, एक पोस्टर में उसने मंत्री का भी फोटो प्रयुक्त करके खुद के पार्षदी का चुनाव लड़ने का संदेश भी दिया था।
हालांकि बाद में जनरल वीके सिंह के पीए कुलदीप चौहान ने इन फोटो को लेकर सफाई देते हुए कहा, ”बहुत लोग आए दिन पैर छूते हैं और फोटो खिंचवाते हैं। इसका मतलब ये नहीं कि उनकी सांसद से कोई जानकारी या संबंध है। जब कोई किसी से मिलता है तो उसकी पहले पुलिस तफ्तीश नहीं होती। कुछ लोग इसमें कोई एजेंडा ढूंढ रहे हैं। हमें उनकी मानसिकता पर शक करना चाहिए।”

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||