———–

हाइलाइट्सराहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद खत्‍म हो रहा है.भारत ने गुरुवार को इंग्‍लैंड को सेमीफाइनल में मात दी. अब भारत को फाइनल मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

नई दिल्‍ली. भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला खेला जाना है. कप्‍तान रोहित शर्मा सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड को 68 रन से हराने के बाद बेहद भावुक नजर आए. ऐसा होना लाजमी भी है क्‍योंकि बीते टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में इसी टीम ने भारत को परास्‍त कर हमारे विजयी अभियान पर ब्रेक लगा दी थी. हेड कोच राहुल द्रविड़ फाइनल मुकाबले से पहले किसी प्रकार का अपशकुन नहीं चाहते हैं. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने अपने इस डर के बारे में बात की.

कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया के साथ खत्‍म हो जाएगा. ये कहना गलत नहीं होगा कि द्रविड़ अब भारतीय टीम के कोच महज दो दिन के लिए हैं. नए कोच के नाम की घोषणा बीसीसीआई की तरफ से अब तक नहीं की गई है. टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल में पहुंची है. हालांकि इसके बावजूद अब तक पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ला अब तक टूर्नामेंट में शांत ही रहा है. यह अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें:- IND-SA फाइनल से पहले टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन रद्द, खिलाड़ियों ने नेट्स से बनाई दूरी, दिलचस्‍प है वजह

कोहली से जुड़ा अपशकुन!
राहुल द्रविड़ मैच के बाद विराट कोहली की फॉर्म पर स्‍टार स्‍पोर्ट्स के प्रोग्राम में चर्चा कर रहे थे. उन्‍होंने साफ किया कि जब भी विराट ज्‍यादा रिस्‍क लेकर बैटिंग करते हैं तो कई बार उन्‍हें सफलता नहीं मिलती. कोच ने विराट के छक्‍के का जिक्र करते हुए कहा कि उन्‍होंने टीम को अच्‍छी शुरुआत दिलाई. विराट पूरी इंटेंट के साथ बैटिंग कर रहे हैं. उन्‍होंने अंग्रेजी के शब्‍द जिंक्‍स का प्रयोग किया, जिसका मतलब होता है अपशकुन, अशुभ या मनहूस. द्रविड़ ने कहा कि वह अपशकुन नहीं लगाना चाहते लेकिन विराट फाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे.

Tags: Icc T20 world cup, Ind vs sa, India vs South Africa, Rahul Dravid, T20 World Cup, Virat Kohli

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||