———–

नई दिल्ली. अपनी खूबसूरती और एक्टिंग टैलेंट के दम पर लोगों को दीवाना बनाने वाली वो टैलेंटेड एक्ट्रेस, जिन्होंने अपने एक गाने से ही लोगों का दिल जीत लिया था. बेहद कम समय में वह लोगों और मेकर्स की पसंद भी बन गई थीं. बावजूद इसके वह एक्टिंग की दुनिया से दूर गुमनाम जिंदगी जी रही हैं. आखिर कौन हैं वो एक्ट्रेस.

फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम और शादी को लेकर चर्चा में रही वो एक्ट्रेस जिसने 19 साल की उम्र में ही शादी रचाई और करियर के पीक पर एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कहकर पति संग करियर दांव पर लगाकर देश छोड़कर विदेश चली गई. क्योंकि एक्ट्रेस के पति नहीं चाहते थे कि वह फिल्मी दुनिया में रहे, हालांकि, खुद एक्ट्रेस को ग्लैमर की इस दुनिया को छोड़ने का पछतावा है, अब खबर है कि एक्ट्रेस फिर से एक्टिंग की दुनिया में वापसी करने वाली हैं.

वो एक्टर्स जिनसे परेशान हैं अनुराग कश्यप, कभी इन्हीं के साथ किया था काम, बोले- ‘मुझे न कहने वाले लोग पसंद है’

जीनत अमान की मदद से मिला काम
बॉलीवुड की वो जानी मानी एक्ट्रेस कोई और नहीं सोनम खान हैं. वहीं सोनम खान जो नसीर उद्दीनशाह के साथ गाने ‘ओए.. ओेए…’ में नजर आई थीं. एक्ट्रेस की माली हालत ठीक नहीं थी. घर की मजबूरियों और जिम्मेदारियों के बोझ तले सोनम ने अपनी आंटी और फेमस एक्ट्रेस जीनत अमान से कहा कि वह उन्हें कोई छोटा-मोटा रोल ही दिलवा दें. इसके बाद उन्हें कुछ मॉडलिंग प्रोजेक्ट मिले और सोनम ने पैसे कमाना शुरू कर दिया और फिर जल्दी ही वह फिल्मी दुनिया में आ गईं.

सनी देओल-अमिताभ संग कर चुकीं काम
90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस सोनम खान को शोहरत गाने ‘तिरछी टोपी वाले’ से मिली थी. आखिरी बार साल 1994 की फिल्म इंसानियत में सनी देओल और अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई थीं. एक्ट्रेस ने करियर के पीक पर त्रिदेव डायरेक्टर राजीव राय संग गुपचुप शादी रचा ली थी. शादी के बाद उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने लगी तो वह इंडस्ट्री छोड़ कर विदेश में गुमनाम जिंदगी जीने लगीं.

बता दें कि लंबे समय से 90 के दशक की ये मशहूर अदाकार फिल्मी दुनिया से दूर हैं. लेकिन अब खबर है कि सोनम खान बिग बॉस ओटीटी 3 से कमबैक करने वाली हैं. सोनम की टीम ने दैनिक भास्कर से इस बात को कन्फर्म किया है कि उन्हें इस शो के लिए अप्रोच किया गया है.

Tags: Bollywood actress, Entertainment news.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||