———–

Contract worker was held hostage and beaten for cutting wire from a transformer in Greater Noida

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : iStock

विस्तार


गौतमबुद्ध नगर के दनकौर क्षेत्र के अच्छेजा बुजुर्ग गांव में एक संविदाकर्मी को ट्रांसफार्मर से तार काटना भारी पड़ गया। आरोप है कि कुछ लोगों ने बंधक बनाकर उनकी जमकर पिटाई की, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व प्रधान और उसके बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शनिवार की शाम क्षेत्र के अच्छेजा बुजुर्ग गांव से ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायत प्राप्त हुई थी। शटडाउन लेकर संविदाकर्मी सुरेंद्र नागर समस्या का समाधान करने के लिए पहुंचा था। आरोप है कि इस दौरान गांव के ही पूर्व प्रधान और उसके परिवार ने संविदाकर्मी के साथ जमकर मारपीट की। दनकौर कस्बे के रहने वाले राजेंद्र नागर ने बताया कि उनका भाई सुरेंद्र नागर बिजली निगम में संविदाकर्मी के रूप में तैनात है। अच्छेजा बुजुर्ग गांव में उनका भाई बिजली की समस्या का समाधान करने पहुंचा था।

कुछ लोगों ने ट्रांसफार्मर पर चोरी से तार लगाया हुआ था, जिसे उनके संविदाकर्मी भाई ने हटा दिया। आरोप है कि इसी से आक्रोशित होकर करीब आठ लोगों ने उनके भाई की जमकर पिटाई की और बंधक बना लिया। घटना में उनके भाई को काफी गंभीर चोटें आई हैं। जिनकी पसलियों भी टूटी हुई बताई जा रही है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने संविदाकर्मी को बंधक मुक्त कराया और कुछ आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। रविवार शाम को पुलिस ने इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर गांव के पूर्व प्रधान आसिफ और उसके बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिंह का कहना है कि जल्द ही फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||