———–





-नगर आयुक्त ने पेश की प्लास्टिक के विरुद्ध चल रही कार्यवाही की रिपोर्ट
-निगम मानसून से पहले पुख्ता करेगा इंतजाम, नगर विकास मंत्री से हुई कार्य योजना पर चर्चा

गाजियाबाद। मानसून पूर्व चल रही तैयारियों को लेकर बुधवार को वर्चुअल बैठक के माध्यम से नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने नगर निकायों के नगर आयुक्त अधिकारियों से चर्चा की। जिसमें गाजियाबाद नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने शहर में चल रहे कार्यों से नगर विकास मंत्री को अवगत कराया। गाजियाबाद के सभी रेन वाटर हार्वेस्टिंग को व्यवस्थित करने का कार्य, नालों की सफाई का कार्य, अवैध डेयरी पर अंकुश लगाने का कार्य, जलभराव हॉटस्पॉट को चयनित करने का कार्य के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। वर्चुअल बैठक के उपरांत नगर आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों को मानसून से पूर्व बेहतर तैयारी करने के निर्देश दिए। नगर विकास मंत्री द्वारा सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने, प्रतिबंधित प्लास्टिक के विरुद्ध अभियान को तेज करने, कन्हा उपवन गौशाला की व्यवस्थाओं को बेहतर करने, ग्रीष्मकालीन ऋतु में पेयजल आपूर्ति को सुदृढ़ करने, अन्य विशेष बिंदुओं पर चर्चा की।

नगर आयुक्त द्वारा गाजियाबाद की अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से बताया गया। जिस पर प्रतिबंधित प्लास्टिक के विरुद्ध किए जा रहे कार्यों को सरहाया गया। नगर निगम द्वारा मैकेनाइज्ड सफाई व्यवस्था को बढ़ावा दिया जा रहा है।  बढ़ते पॉल्यूशन को कम करने का प्रयास भी मैकेनाइज्ड तरीके से नगर निगम कर रहा है। उपकरणों की संख्या को बढ़ाते हुए नगर निगम द्वारा सफाई व्यवस्था को भी सुदृढ़ किया गया और चल रहे कार्यों को भी मजबूती से धरातल पर लाने के लिए मॉनिटरिंग को भी प्रबल किया गया। आई ट्रिपल सी सेंटर के माध्यम से लगातार मॉनिटरिंग चल रही है। जिसकी क्रम में कार्य योजना के अंतर्गत ही नगर निगम जनहित में बेहतर कार्य कर रहा है। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह का मालिक द्वारा किए जा रहे कार्यों की रिपोर्ट नगर विकास मंत्री के समक्ष वर्चुअल बैठक के माध्यम से प्रस्तुत की गई। बैठक में अन्य नगर निकायों के नगर आयुक्त तथा वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||