Image Slider

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार की कगार पर पहंचने के बाद गजब का संघर्ष दिखाया और मैच को रोमांचक बना दिया है. दक्षिण अफ्रीका इस मैच में बुधवार दोपहर तक जीत के करीब पहुंच चुका था. उसने पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी बांग्लादेश को दबोच लिया था. बांग्लादेश दूसरी पारी में 112 रन पर 6 विकेट गंवा चुका था और उसे पारी की हार टालने के लिए 90 रन की जरूरत थी. कह सकते हैं कि दक्षिण अफ्रीका जीत के दरवाजे पर था लेकिन मेहदी हसन मिराज और जाकिर अली ने रिकॉर्उ साझेदारी कर मेहमान टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया.

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मीरपुर में खेला जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को पहली पारी में 106 रन पर समेटा. इसके बाद स्कोरबोर्ड पर 308 रन टांग दिए. इस तरह उसे 202 रन की बढ़त मिली. बांग्लादेश ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 101 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे.

पाकिस्तान समेत 5 टीमें WTC Final की रेस से बाहर… जानिए अब किन 4 टीमों में है मुकाबला, भारत को कौन कर रहा चैलेंज

दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो दिन की तरह तीसरे दिन भी बेहतरीन शुरुआत की. उसने बांग्लादेश के 112 रन तक पहुंचते-पहुंचते 6 विकेट झटक लिए. उस वक्त लगा कि अफ्रीकी टीम पारी से जीतेगी. लेकिन मेहदी हसन और जाकिर अली ने 138 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश को मुकाबले में लौटा दिया.
यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. जाकिर अली (58) जब आउट हुए तब तक बांग्लादेश 250 रन तक पहुंच चुका था. इसके बाद मेहदी हसन और नईम हसन ने 33 रन की साझेदारी की. जब बांग्लादेश का स्कोर 283 रन था, तब बारिश शुरू हो गई. देर तक बारिश होने के बाद इसी स्कोर पर दिन का खेल खत्म घोषित कर दिया गया.

अब बांग्लादेश के पास 81 रन की बढ़त है और उसके 3 विकेट बाकी हैं. अब बांग्लादेश की कोशिश अपनी बढ़त को 140-150 रन तक पहुंचाने की होगी. अगर वह इसमें कामयाब रहता है तो दक्षिण अफ्रीका के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा. कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश टेस्ट मैच का चौथा दिन बेहद रोमांचक होने वाला है.

Tags: Bangladesh vs South Africa, Mehidy Hasan, South africa

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||