Image Slider

अल अमरात. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्टार ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए इमर्जिंग टीम एशिया कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पाकिस्तान को पीटने के बाद भारत ने संयुक्त अरब अमीरात को मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद तूफानी ओपनर अभिषेक शर्मा (58 रन) के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को सात विकेट से हराया.

भारतीय टीम की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है. इससे पहले उसने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पहले मैच में सात रन से हराया था. भारत फिलहाल ग्रुप बी में चार अंक के साथ शीर्ष पर है और बुधवार को अपने अंतिम ग्रुप गेम में मेजबान ओमान से भिड़ेगा. अभिषेक की पांच चौके और चार छक्के लगाते हुए महज 24 गेंद की धमाकेदार फिफ्टी जमाई. आयुष बडोनी के एक छक्के और एक चौके की मदद से भारत ने 55 गेंद रहते 108 रन का लक्ष्य हासिल करने की औपचारिकता पूरी की. कप्तान तिलक वर्मा ने 18 गेंद में 21 रन बनाए.

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम 16.5 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई. यूएई ने पहले दो ओवरों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों मयंक कुमार (10) और आर्यांश शर्मा (1) के विकेट गंवा दिए. तेज गेंदबाज रसिख सलाम ने अपने शुरुआती ओवर में तीन बल्लेबाजों को आउट किया जिससे यूएई का स्कोर पावरप्ले में पांच विकेट पर 40 रन हो गया. सलाम को 15 रन देकर तीन विकेट झटकने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। रमनदीप सिंह (सात रन देकर दो विकेट) ने भी दो विकेट झटके.

FIRST PUBLISHED : October 22, 2024, 08:17 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||